भोपाल | फ़िलहाल देश में राष्ट्रवाद को लेकर एक बड़ी बहस छिड़ी हुई है. कौन सच्चा देशभक्त और कौन देशद्रोही, इसके लिए मापदंड तय किये जा रहे है. जो वन्देमातरम नही बोलता हो , जो बीफ खाता हो, जो सरकार की नीतियों की आलोचना करता हो, वो सब देशद्रोही. एक विशेष समुदाय खासकर मुस्लिमो की देशभक्ति को जांचने के लिए नए नए आदेश जारी किये जा रहे है. बाकी सभी मुद्दे धरातल में जा चुके है.

पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सभी मदरसों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा फहराने और राष्ट्रगान गाने का आदेश दिया था. इसके अलावा उन्होंने इस पुरे कार्यक्रम की विडियोग्राफी कराने का भी आदेश दिया था जिस पर काफी बवाल भी हुआ. अब मध्य प्रदेश में भी राष्ट्रवाद को लेकर एक नया आदेश जारी किया गया है. यहाँ के शिक्षा मंत्री ने सभी स्कूलों में बच्चो की हाजरी के तरीके को ही बदलने का आदेश दे दिया है.

और पढ़े -   बड़ी खबर: 600 करोड़ में बिका एनडीटीवी, बीजेपी नेता अजय सिंह होंगे नए मालिक

मध्यप्रदेश के शिक्षा मंत्री विजय शाह ने सभी स्कूलों को आदेश जारी कर कहा है की हाजिरी के समय सभी छात्र छात्राए , यस सर या यस मेम की जगह ‘जय हिन्द’ बोलेंगे. विजय शाह का यह आदेश बेहद ही हैरान कर देने वाला है. उनका यह आदेश , बदतर होती सरकारी स्कूलों की हालत को कैसे सुधारेगा , यह तो वो ही बता सकते है. लेकिन शिक्षा क्षेत्र में मौजूद मूलभूत समस्याओ के समाधान की बजाय ऐसे फरमान जारी करना किसी भी तरीके से सही नही कहा जा सकता.

और पढ़े -   'अबकी बार मोदी सरकार' का नारा देने वाले ने खरीदा NDTV, 600 करोड़ रूपए में हुई डील

विजय शाह ने इस बारे में मीडिया से बात करते हुए कहा की हम पहले सतना के सभी सरकारी स्कूलों में यह प्रयोग कर रहे है. 1 अक्टूबर से इसकी शुरुआत की जायेगी. अगर प्रयोग सफल रहा तो 1 नवम्बर से प्रदेश के सभी स्कूलों में इसे लागू कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा की वो इस बारे में मुख्यमंत्री से भी बात करेंगे. हालाँकि उन्होंने यह नही बताया की इस आदेश का किर्यान्वन कैसे होगा?

और पढ़े -   नहीं रुक रही मोदी सरकार की हादसों वाली रेल, 2 ट्रेनों के पहिए पटरियों से उतरे

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE