airtel-752e

जयपुर | भारत की टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने देश का पहला पेमेंट बैंक लांच कर दिया है. राजस्थान में इस पेमेंट बैंक की शुरुआत की है. एयरटेल ने बचत खातो पर सबसे अधिक ब्याज देने का दावा किया है. देश में यह अपने तरह का पहला बैंक होगा जो केवल रिटेल स्टोर से ऑपरेट होगा.

बुधवार को एयरटेल ने राजस्थान में इस तरह के बैंक की शुरुआत की. राजस्थान में करीब 10000 एयरटेल आउट लेट्स है. इन आउटलेट्स के जरिये एयरटेल पेमेंट बैंक सर्विस शुरू करने जा रही है. टेलिकॉम सेवाओं के साथ साथ , इन आउटलेट्स में बैंक सेवाओं की सुविधा भी दी जायेगी. अब कोई भी इन आउट लेट्स में जाकर अपना खाता खोल सकेंगे.

और पढ़े -   ईद-उल-अजहा पर मुसलमान बेखौफ होकर करें कुर्बानी: मौलाना अरशद मदनी

बुधवार को एयरटेल की तरफ से बयान जारी कर कहा गया की हम पायलट योजना के तौर पर देश का पहला पेमेंट बैंक राजस्थान से शुरू करने जा रहे है. इस बैंक में बचत खाता खोलने वाले को 7.25 फीसदी ब्याज दर दिया जाएगा, जो देश में सर्वाधिक है. अभी तक ज्यादातर बैंक चार फीसदी ब्याज देते है वही कोटक महिंद्रा छह फीसदी ब्याज देता है.

और पढ़े -   अमित शाह को जेल पहुँचाना मेरी जिंदगी की सबसे बड़ी उपलब्धि: राणा अय्यूब

एयरटेल ने कहा की पेमेंट बैंक भारती एयरटेल के अधीन ही होगा. हम अभी राजस्थान के 10 हजार आउटलेट्स पर इस सुविधा को शुरू कर रहे है. अगले एक साल में इनकी संख्या 1 लाख करने की योजना है. इस बैंक में खाता खुलवाने वाले को कोई एटीएम या डेबिट कार्ड नही दिया जाएगा. हालाँकि खाताधारक किसी भी एयरटेल आउटलेट पर जाकर कैश प्राप्त कर सकेगा.

और पढ़े -   मोदी सरकार के शासन में हुए अब तक 27 रेल हादसे, 259 की गई जान तो 899 हुए घायल

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE