मोतिहारी | एक तरफ देश के दो राज्य महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश , किसान आन्दोलन की आग में जल रहे है, पुलिस किसानो की हत्या कर रही है, वही दूसरी और देश के कृषि मंत्री योग करने में व्यस्त है. यही नही जब उनसे इस बाबत सवाल किया जाता है तो वो केवल दो शब्द , ‘योग करो’ कहकर अपना पल्ला झाड लेते है. हाँ अगर यही घटना किसी गैर बीजेपी शासित राज्यों में हो जाती तो शायद कृषि मंत्री के पास बोलने के किये काफी होता.

और पढ़े -   रोहिंग्या मुस्लिमो पर बोले मौलाना, हम 72 भी लाखो पर भारी, कोई माँ का जना नही जो मुसलमानों को बंगाल से निकाल दे

एनडीटीवी के अनुसार कृषि मंत्री राधामोहन सिंह गुरुवार को बिहार के मोतिहारी में मौजूद थे. वो यहाँ योगी गुरु बाबा रामदेव के तीन दिविसीय योग शिविर का उदघाटन करने पहुंचे थे. चंपारन सत्याग्रह शताब्दी स्मृति वर्ष के अवसर पर आयोजित इस योग शिविर में बोलते हुए राधा मोहन सिंह ने बाबा रामदेव और प्रधानमन्त्री मोदी की खूब तारीफ की. उन्होंने कहा की मोदी जी आह्वाहन पर संयुक्त राष्ट्र के 193 देशो ने 21 जून (राष्ट्रिय योग दिवस) को योग अभ्यास किया.

इसके अलावा राधामोहन सिंह ने देश विदेश में योग का प्रसार करने के लिए रामदेव की खूब तारीफ की. लेकिन इस दौरान उन्होंने एक बार भी मंदसौर में मारे गए किसानो का जिक्र नही किया. जब पत्रकारों ने इस बारे में सवाल किए तो उन्होंने कहा,’ योग करो’. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पत्रकारों ने राधेमोहन सिंह से यूपी में किसानो की कर्ज माफ़ी के बारे में सवाल किया लेकिन वो इससे भी कन्नी काट गए.

और पढ़े -   गुजरात, हिमाचल विधानसभा चुनावों के लिए VVPAT का प्रयोग हुआ अनिवार्य

दरअसल यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कर्ज माफ़ी की घोषणा भी जुमला साबित होने के कगार पर पहुँच रही है. दरअसल सरकारी फरमान के अनुसार 31 मार्च 2016 तक जिन किसानो ने फसली ऋण लिया हो उनको ही एक लाख रूपये तक ही कर्ज माफ़ी दी जाएगी. लेकिन सरकार के पास अभी तक इसका कोई आंकड़ा नही है की इस अवधि तक कितने किसानो ने कर्ज लिया था. यही नही बैंक का कहना है की अभी तक उनके पास कर्ज माफ़ी का कोई भी फरमान सरकार की तरफ से नही आया है.

और पढ़े -   मोदी सरकार रोहिंग्या मुसलमानों के नरसंहार का मुद्दा सयुंक्त राष्ट्र में उठाए: अजमेर दरगाह दीवान

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE