नई दिल्ली | 2014 में प्रधानमंत्री की शपथ लेने के बाद नरेन्द्र मोदी ने पुरे देश को स्वच्छ बनानें के लिए ‘स्वच्छ भारत अभियान’ की शुरुआत की थी. महात्मा गाँधी के जन्म दिवस पर शुरू किये गए इस अभियान की उस समय बेहद तारीफ़ की गयी. यही नही मोदी सरकार के सभी मंत्रियो ने फोटो खिंचवाने के लिए हाथो में झाड़ू भी उठाई. लेकिन मोदी को ऐसी उम्मीद कभी नही रही होगी की झाड़ू उठाने वाले उनके मंत्री ही इस अभियान की हवा निकालेंगे.

दरअसल सोशल मीडिया पर मोदी सरकार में कृषि मंत्री राधे मोहन सिंह की एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है. इस तस्वीर में दिखाया गया है की राधे मोहन सिंह पुरे लाव लश्कर के साथ खुले में पेशाब कर रहे है. जैसे ही यह तस्वीर वायरल हुई, ट्विटर और फेसबुक पर लोगो ने स्वच्छ भारत अभियान की भी धज्जिया उडानी शुरू कर दी. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस तस्वीर के बहाने मीडिया पर भी निशाना साधने की कोशिश की.

और पढ़े -   शिवराज में जंगलराज, बंधुआ मजदूरी से मना करने पर दलित महिला की काटी गयी नाक

उन्होंने लिखा ,’ गोदी मीडिया का कोई पत्रकार इस पर टीवी बहस कराएगा- लालबत्ती वाली गाड़ी से उतरकर दीवार के किनारे खुले में … है किसी में हिम्मत?’ मनीष के इस ट्वीट पर कई लोगो ने अपनी प्रतिक्रियाये दी. एक यूजर ने लिखा की सुरक्षाबलो की कड़ी सुरक्षा में स्वच्छ भारत अभियान को श्रदांजली देते हुए कृषि मंत्री राधे मोहन सिंह. इसके अलावा एक अन्य यूजर ने इसे स्वच्छ भारत अभियान पर तमाचा करार दिया.

और पढ़े -   स्वतंत्रता दिवस पर चीनी सेना की लद्दाख में घुसपैठ, भारतीय सैनिकों पर भी किया पथराव

मशहूर पत्रकार वसीम अकरम त्यागी ने भी इस तस्वीर पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने लिखा, ‘ भाजपा के कृषि मंत्री राधा मोहन हैं खुले में शौच करके मोदी के स्वच्छ भारत का ठेंगा दिखा रहे हैं. याद रहे जफर को शौच करने के कारण मार दिया था.’ दरसल सबसे पहले यह तस्वीर किसी आशुतोष मिश्रा के ट्वीटर हैंडल से पोस्ट की गयी थी. उधर पुरे मामले पर अभी तक राधे मोहन सिंह की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नही आई है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE