श्रीनगर | रविवार को आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में पाकिस्तान की जीत के बाद कश्मीर में जमकर जश्न मनाया गया. इस दौरान खूब पटाखे फोड़े गए और भारत विरोधी नारे लगाए गए. यही नही वहां पाकिस्तान के झंडे भी लहराए गए. खबर है की कुछ कश्मीरी युवको ने सुरक्षाबलो के ऊपर भी पठाखे फेंके जिसकी वजह से उनकी सुरक्षाबलो के साथ झड़प भी हो गयी.

रविवार को जैसे ही पाकिस्तान ने भारत का आखिरी विकेट लेकर चैंपियंस ट्राफी पर कब्ज़ा किया वैसे ही कश्मीर के त्राल, श्रीनगर , अनंतनाग में लोग सडको पर उतर आये और जश्न मनाने लगे. इस दौरान उन्होंने खूब पठाखे फोड़े और भारत विरोधी नारे लगाए. मिली जानकारी के अनुसार श्रीनगर के फ़तेहकदाल और साकिदफर में युवाओ ने सुरक्षाबलो की तरफ भी पटाखे फेंके.

और पढ़े -   रोहिंग्या मुस्लिम मामले में मोदी पर बरसे मणिशंकर कहा, भारतीय मुस्लिमो को 'कुत्ता' समझने वाले से क्या रखे उम्मीद

बाद में पटाखा फेंकने वाले इन युवको को तितर बितर करने के लिए सुरक्षाबलो को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. कुछ जगह पर सुरक्षाबलो और कश्मीरी युवको के बीच झड़प की भी खबर है. त्राल में तो महिलाए भी जश्न में शामिल हुई. खबर है की त्राल के हर गाँव में विजयी जुलुस निकाला गया जबकि शहर में इकठ्ठा हुई भीड़ ने भारत विरोधी नारे लगाये. इस दौरान पाकिस्तान के झंडे भी फहराए गए.

और पढ़े -   नोटबंदी और जीएसटी से जीडीपी पर प्रतिकूल असर पड़ा है: पूर्व पीएम मनमोहन सिंह

इसके अलावा बरुमुला में भी पाकिस्तान की जीत का जश्न मानाने की खबर है. वही एतिहात के तौर पर एनआईटी श्रीनगर को शाम पांच बजे ही बंद कर दिया गया. गौरतलब है की कश्मीर के अलगावादी नेता मीरवाइज उमर ने पाकिस्तान की जीत पर ट्वीट कर बताया था की चारो तरफ पठाखे फोड़े जा रहे है. ऐसा लग रहा है जैसे ईद पहले आ गयी हो. हालाँकि मीरवाइज के इस ट्वीट का क्रिकेटर गौतम गंभीर ने करार जवाब दिया और मीरवाइज को बॉर्डर पार जाने की सलाह दे डाली.

और पढ़े -   मोदी सरकार ने SC में दाखिल किया हलफनामा, कहा - रोहिंग्‍या से देश की सुरक्षा को खतरा

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE