नई दिल्ली | पिछले काफी महीनो से पुरे देश में बीफ को लेकर चर्चा चल रही है. केंद्र और कई राज्यों में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी का बीफ को लेकर स्पष्ट मत है. उनका मानना है की इस पर पुरे देश में बैन लगना चाहिए. लेकिन उत्तर पूर्व राज्यों में अपने ही नेताओं के विरोध के चलते वो इस पर कोई सख्त कदम नही उठा पा रही है. हालाँकि अभी तक बीजेपी केवल बीफ को लेकर ही संजीदा थी लेकिन अब उनके निशाने पर एक चाईनीज फ़ूड भी आ गया है.

और पढ़े -   बुलेट ट्रेन को लेकर आशुतोष राणा का तंज कहा, उधार की 'चुपड़ी' रोटी से अच्छी श्रम से अर्जित की गयी 'सुखी' रोटी

भारतीयो में सबसे पसंदीदा चाईनीज फ़ूड के तौर पहचान बना चुके ‘मोमोज’ अब बीजेपी की नजर में आ चूका है. इसलिए बीफ के बाद अब शायद मोमोज को लेकर भी बहसों का दौर चले. एक बीजेपी विधायक ने तो मोमोज को बैन करने के लिए बाकायदा अभियान तक शुरू कर दिया है. बीफ के बाद मोमोज को निशाने पर लेने के लिए बीजेपी को ट्वीटर पर खूब ट्रोल किया जा रहा है.

और पढ़े -   ममता की आरएसएस और उससे जुड़े संगठन को चेतावनी कहा, आग से मत खेलो

दरअसल जम्मू कश्मीर के बीजेपी विधायक रमेश अरोड़ा का मानना है की मोमोज की वजह से कैंसर होने का खतरा बढ़ जाता है. उनका कहना है की मोमोज में स्वाद बढाने के लिए कैंसर जनित मोनोसोडियम ग्लुटामेट या अजिनोमोटो का इस्तेमाल किया जाता है. इससे अंत का कैंसर होने का खतरा बना रहता है. अरोड़ा के मुताबित मोमोज खाने से हल्का सरदर्द माईग्रेन में तब्दील हो सकता है.

इसी वजह से अरोड़ा पिछले काफी दिनों से मोमोज के खिलाफ अभियान चला रहे है. इस बारे में बताते हुए उन्होंने कहा की इस अभियान की वजह से मोमोज की बिक्री में 35 फीसदी तक की कमी आ चुकी है. इस तरह बीजेपी का मोमोज के खिलाफ अभियान चलाना ट्वीटर यूजर को पसंद नही आया इसलिए उन्होंने बीजेपी को ट्रोल करना शुरू कर दिया. सागरिका घोष लिखती है की बीफ के बाद मोमोज को भी राष्ट्रविरोधी करार दिया जायेगा.

और पढ़े -   अमित शाह ने नरोदा गाम दंगे मामले में किया माया कोडनानी का बचाव

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE