activists-brutally-beaten-by-cops-during-delhi-rally-for-rohith-vemula

नई दिल्‍ली: हैदराबाद के यूनिवर्सिटी स्‍टूडेंट रोहित वेमुला के समर्थन में देश की राजधानी दिल्‍ली में निकाली गई रैली में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की निर्ममता से पिटाई की। प्रदर्शनकारी कार्यकताओं को डंडे से मारा गया। सिर में मारा गया और बाल पकड़कर खींचते हुए जमीन पर पटक दिया गया। सूत्रों के अनुसार, हमला करने लोग लाठी लिए पुलिस वाले और अज्ञात लोग थे जो अचानक ही भाजपा के वैचारिक संगठन, राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) के ऑफिस के बाहर की जा रही इस रैली में पहुंचे थे।

सोशल मीडिया पर पिटाई की वीडियो क्लिप
सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही वीडियो क्लिप में दिखाया गया है कि एक पुलिसकर्मी एक महिला को थप्‍पड़ मार रहा है। यह महिला अपने साथी प्रदर्शनकारी पर हमला करने का विरोध कर रही है। इसके बाद पुलिसकर्मी ने महिला को जमीन पर पटक दिया। उधर, आरएसएस ने इस घटना में उसके किसी भी कार्यकर्ता का हाथ होने से इनकार किया है।
गौरतलब है कि प्रदर्शनकारी सेंट्रल दिल्‍ली में झंडेवालान स्थित संघ कार्यालय के बाहर एकत्रित हुए थे। वे रोहित के साथ न्‍याय की मांग वाले बैनेर अपने साथ लिए थे। गौरतलब है कि हैदराबाद यूनिवर्सिटी के रिसर्च स्‍कॉलर रोहित की पिछले आत्‍महत्‍या के बाद छात्रों के विरोध प्रदर्शन का दौर शुरू हो गया था।

प्रदर्शकारी शिकायत दर्ज कराएं, जांच करेंगे: पुलिस
एक क्षण जहां वे नारे लगाते दिखे तो अगले ही क्षण उन्‍हें निर्ममता के साथ पीटा गया। एक प्रदर्शनकारी ने बताया, ‘हमें बेरिकेड पर रोक दिया गया। पुलिसवालों ने हमसे दूसरे रास्‍ते से जाने को कहा। अचानक कहीं से लोगों का समूह आ गया और हमारी पिटाई करने लगा।’ वीडियो में एक शख्‍स को एक अन्‍य प्रदर्शनकारी पर हमला करते हुए दिखाया गया है। इस शख्‍स को रोकने के बजाय दो पुलिसवालों ने प्रदर्शनकारी को ही पकड़ लिया और उसे पीटने लगे। पुलिस का कहना है कि मामले में प्रदर्शनकारियों से शिकायत दर्ज कराने को कहा गया है और हम इसकी जांच करेंगे। गौरतलब है कि रोहित वेमुला के समर्थकों का आरोप है कि दो केंद्रीय मंत्रियों ने भाजपा की स्‍टुडेंट विंग के एक कार्यकर्ता को कथित तौर पर मारने के मामले में यूनिवर्सिटी से वेमुला पर कार्रवाई करने के लिए कहा था।


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें