सूरत. रेप के आरोप में जोधपुर जेल में बंद आसाराम बापू की मुश्किलें और बढ़ने वाली है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट आसाराम से 750 करोड़ वसूलने की तैयारी में हैं। दरअसल सूरत के इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने आसाराम की 2500 करोड़ की प्रॉपर्टी रिपोर्ट बनाई है और 750 करोड़ जुर्माना टैक्स के तौर पर लेने की डिमांड रिपोर्ट तैयार की है।

और पढ़े -   हिन्दू महासभा ने मोदी सरकार को लिया आड़े हाथो कहा, हम सरकार बनाना जानते है तो गिराना भी

नाबालिग से रेप के आरोपी आसाराम बापू को देने होंगे 7.5 अरब!

सूरत पुलिस ने अहमदाबाद में आसाराम के एक भक्त के घर से  दस्तावेजों से भरे 42 बक्से पकड़े थे। इनमें लैपटॉप और कंप्यूटर भी शामिल थे। सूरत पुलिस ने सारे दस्तावेजों की पड़ताल के बाद आसाराम के 2500 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी का खुलासा किया था। आईटी डिपार्टमेंट ने इसकी रिपोर्ट तैयार कर सीबीडीटी को भेजी थी और 750 करोड़ का टैक्स कैल्क्युलेट किया गया।
बताया जा रहा है कि पुलिस को जो बक्से मिले थेष उसमें आसाराम और नारायण साई के 10 सालों के निवेश का लेखा-जोखा था। इनकम टैक्स ने अभी सिर्फ 6 साल के रिकॉर्ड के आधार पर 750 करोड़ का टैक्स निकाला है। कहा जा रहा है कि अगर 10 साल के निवेश पर टैक्स निकाला जाएगा तो यह करीब 1000 करोड़ तक पहुंच सकता है।
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की इस रिपोर्ट पर अभी वित्त मंत्रालय की मुहर लगनी बाकी है। इसके बाद आगे की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। अगर आसाराम पैसे चुकाने में असमर्थता जताते हैं, तो उनकी प्रॉपर्टी को नीलाम कर टैक्स की वसूली की जाएगी।
साभार: newspoint360.com

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE