sindhu-sakshi medal 12 09 2016

सरकार द्वारा रियो ओलिंपिक के खिलाडि़यों के लिए जारी किया गया धन 36.85 करोड़ रुपए का का मात्र 1.66 प्रतिशत हिस्सा पदक विजेताओं पीवी सिंधु और साक्षी मलिक पर खर्च किया गया हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक सरकार ने टारगेट ओलिंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) के तहत देश के 117 खिलाडि़यों पर कुल 36.85 करोड़ रुपए खर्च किए थे. इनमें से मात्र 61.13 लाख रुपए सिंधु और साक्षी पर खर्च किए गए. इस लिहाज से देखा जाए तो इस स्कीम के तहत खर्च किया गया 98 प्रतिशत पैसा बर्बाद हुआ हैं.

और पढ़े -   शिंजो अबे का अहमदाबाद में स्वागत तो तिरंगे झंडे से ऊपर पहुंचा बीजेपी का ध्वज, सोशल मीडिया पर बीजेपी की हुई खिंचाई

वहीँ दुरी तरफ रियो ओलिंपिक में कांस्य पदक की बदौलत साक्षी मलिक ने नवीनतम यूडब्ल्यूडब्ल्यू (यूनाइटेड विश्व कुश्ती) रैंकिंग में शीर्ष पांच में जगह बना ली है और अब महिला 58 किग्रा वर्ग में करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे स्थान पर हैं. ओलिंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनी साक्षी को इससे पहले कोई रैंकिंग हासिल नहीं थी.

पुरुष फ्रीस्टाइल में संदीप तोमर और बजरंग पूनिया ही भारतीय पहलवानों में शीर्ष 20 में जगह बनाने में सफल रहे हैं. ओलिंपिक में शुरुआती दौर में ही हारकर बाहर हुए संदीप 57 किग्रा वर्ग में 15वें जबकि बजरंग 61 किग्रा वर्ग में 18वें स्थान पर हैं.

और पढ़े -   गौरक्षकों के डर से पहलू खान के ड्राइवर ने छोड़ा अपना मवेशी पहुंचाने का काम

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE