उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के कारण मुस्लिमोंं में भाजपा की अच्‍छी छवि बनाने के लिए RSS ने कोशिश करना शुरू कर दी हैं. मुस्लिमों को लुभाने के लिए RSS ने दावा करते हुवे कहा कि केन्‍द्र में मोदी सरकार के बनने के बाद संघ परिवार द्वारा संचालित स्कूलों में मुस्लिम छात्रों की संख्‍या में 30 फीसदी की बढ़ोत्‍तरी हुई हैं.

RSS के अनुसार उत्‍तर प्रदेश में उसके 1,200 स्‍कूलों में लगभग 7,000 मुस्लिम छात्र पढ़ाई कर रहे हैं. इन स्कूलों में ये छात्र संघ के सभी नियमों- श्‍लोकों का पाठ और भोजन मंत्रा का पाठ करते हैं, पढ़ाई में अच्‍छे हैं. इन में से ज्‍यादातर छात्र ग्रामीण इलाकों के स्‍कूलों में हैं.

सरस्‍वती शिशु मंदिर और सरस्‍वती विद्या मंदिर का दावा है कि मुस्लिम लड़कों और लड़कियों ने अपने-अपने स्‍कूलों में खेल, सांस्‍कृतिक गतिविधियों तथा पढ़ाई में श्रेष्‍ठता दिखाई है. इन स्‍कूलों में दिन की शुरुआत सूर्य नमस्‍कार और वंदेमातरम गाकर होती है.

विद्या भारती के चिंतामणि सिंह के अनुसार, उनके कई मुसलमान छात्रों ने राष्‍ट्रीय खेलों तथा युवा राष्‍ट्रमंडल खेलों में मेडल्‍स जीते हैं. विद्या भारती ने हाल ही में 8 मुस्लिम अध्‍यापकों को नियुक्‍त किया है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE