moditwitter

नई दिल्ली | 8 नवम्बर की रात 8 बजे जैसे ही प्रधानमंत्री मोदी ने घोषणा की , की आपके 500 और 1000 के नोट आज रात 12 बजे बंद हो जायेगे, पूरे देश में अफरा तफरी मच गयी. इस मामले में भी देश दो धड़े में बंट गया. कुछ लोग मोदी सरकार के इस कदम का समर्थन कर रहे है तो कुछ विरोध. लेकिन पिछले दो दिन में जो कुछ हिंदुस्तान की सडको पर हो रहा है उसको देख कर कहा जा सकता है की ज्यादातर आम लोग , सरकार के इस फैसले से खुश नही है.

अपने काम, नौकरी को छोड़कर , एक आम आदमी बैंक की लम्बी लाइन में लग रहा है. लेकिन कुछ देर बाद पता चलता है की बैंक में कैश ही नही पहुंचा या नोट एक्सचेंज करने के लिए फॉर्म ही उपलब्ध ही नही है. ऐसे में कोई भी आम इंसान विचलित हो सकता है.

कुल मिलाकर यह देखा जा रहा है की देश के एक बडे तबके में मोदी के इस कदम के खिलाफ गुस्सा है. इसकी एक बानगी ट्वीटर पर देखने को मिल जायेगी. 8 नवम्बर को मोदी ने नोट बंदी की घोषणा की और 9 नवम्बर को प्रधानमंत्री मोदी के ट्वीटर फोलोवर 3 लाख कम हो गए. भारत में, ट्वीटर पर मोदी के सबसे ज्यादा फोलोवर है. मोदी के बाद अमिताभ बच्चन का नम्बर आता है.

ट्वीटर काउंटर की एनालिटिकल सर्विस की और से जारी आंकड़ो में कहा गया की मोदी ने बुधवार को 3.13 ट्वीटर फोलोवर खो दिए. एक दूसरी वेबसाइट ट्रैकअनाल्य्टिक जो सोशल मीडिया के अनाल्य्टिक को देखती है,  अनुसार मोदी ने एक ही दिन में 3 .18 लाख फोलोवर गँवा दिए. ट्वीटर पर मोदी के 23 .8 मिलियन फोलोवर है. फोलोवर की संख्या में यह गिरावट इसलिए भी चौंकाने वाली है क्योकि इनके फोलोवर की संख्या दिनों दिनों बढ़ रही थी.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें