चंडीगढ़ | हरियाणा की एक गौशाला में कई गायो के मरने की खबर है. यहाँ भारी बारिश और चारे की कमी के चलते 25 गायो को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. वही अभी भी कई गायो की हालत नाजुक बनी हुई है. गौशाला के हालत इतने बदतर हो चुके है की वहां बची अन्य गायो को उत्तर प्रदेश की गौशालाओ में शिफ्ट किया जा रहा है. उधर विपक्ष ने गायो की मौत के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा के मथाना गाँव स्थित एक गौशाला गायो के लिए कब्रगाह बन गयी. यहाँ पिछले कुछ दिनों में हुई भारी बारिश की वजह गौशाला के अन्दर पानी भर गया. निकासी की सही व्यवस्था नही होने के कारण गौशाला का पूरा मैदान कीचड़नुमा बन गया. इसी कीचड में फंसने की वजह से कई गायो की मौत हो गयी. पिछले साल राजस्थान की हिंगोनिया गौशाला में भी इसी तरह कीचड में फंसने की वजह से हजारो गायो को अपनी जान गंवानी पड़ी थी.

इस गौशाला में करीब 600 गायो को रखा गया है. इन गायो की चारे और अन्य रख रखाव का जिम्मा ग्राम पंचायत और जिले के एनिमल हसबैंडरी विभाग के पास है. लेकिन पूरी गौशाला के अन्दर बारिश से निपटने का कोई इन्तजाम नही किया गया है. इतनी गायो के गोबर और बारिश की वजह से पूरा मैदान कीचड युक्त हो गया जिसमे गाये फंस गयी.

इसके अलावा बारिश की वजह से उनके चारे का इंतजाम भी नही हो पाया. उधर एनिमल हसबैंडरी के अधिकारियो ने बताया की गौशाला में गायो के लिए सारी सुविधाओ का इंतजाम है. लेकिन दुर्भाग्य से बारिश ज्यादा होने की वजह से यह हादसा हो गया. उधर प्रदेश के गौ सेवा कमीशन के अधिकारियो ने भी गायो की मौत की सूचना मिलने पर गौशाला का दौरा किया. इसके बाद बाकी गायो को उत्तर प्रदेश शिफ्ट करने का आदेश दिया गया.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE