55317125-1

बंगलौर | देश में 500 और 1000 का नोट बंद होने के बाद , लोग बेसब्री से नए नोट का इंतज़ार कर रहे है. बैंकों के सामने लम्बी लम्बी लाइनों में लगे लोग केवल इसी इंतज़ार में है की कब उनके हाथ नया 2000 का नोट आएगा. नया नोट बाजार में कब आएगा, यह तो पता नही लेकिन बंगलौर में नकली 2000 का नोट पकडे जाने की खबर है.

नवभारत टाइम्स की खबर के अनुसार बंगलौर के चिकमंगलूर के एपीएमसी बाजार में सब्जी की दुकान लगाने वाले एक विक्रेता को किसी ने 2000 का नोट दिया. सब्जी विक्रेता ने नोट रखकर ग्राहक को खुले पैसे वापिस कर दिए. नए नोट के प्रति अपनी जिज्ञासा को बाहर करते हुए जब सब्जी विक्रेता ने नोट को ध्यान से देखा तो उसे थोडा शक हुआ. 2000 का नया नोट किनारे से कैंची से कटा हुआ था.

सब्जी विक्रेता ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सब्जी वाले ने यह नोट वापिस कर दिया है. पुलिस फ़िलहाल मामले की जांच पड़ताल कर रही है.यह हुबहू नए नोट की तरह दिख रहा था लेकिन इसके किनारे कैंची से कांटे हुए लग रहे थे. चूँकि अभी नए नोट बाजार में नही आये है इसलिए लोगो की इसकी ज्यादा पहचान नही है. इसी का फायदा नकली नोट चलाने वाले उठा रहे है.

जब यह कदम उठाया गया तो कहा गया की नोट बंदी से देश की सारी जाली करेंसी बेकार हो जाएगी जिससे आतंकवादियों और ड्रग्स व्यापारियो पर लगाम लगाई जा सकेगी. अगर यह नोट वाकई में नकली है तो यह बड़ी चिंता की वजह है क्योकि पूरा देश इस फैसले से त्रस्त दिख रहा है लेकिन जिस उद्देश्य के लिए इस कदम को उठाया गया था अगर वो ही हासिल नही किया जा रहा तो यह चिंता का विषय है.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें