जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पिछले महीने डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित को भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या कर देने के मामले में 20 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है हालांकि अब भी अन्य गिरफ्तारियां होंना बाकि है.

आईजी कश्मीर ने कहा, ‘भीड़ द्वारा पीट-पीटकर डिप्टी एसपी अयूब पंडित की हत्या एक गंभीर और अपनी तरह का घाटी में पहला मामला है.’ इस मामले में शामिल मुख्य आरोपी को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान मार गिराया है. हत्या का मास्टरमाइंड हत्या के कुछ दिनों बाद आतंकी गिरोह में शामिल हो गया था.

उन्होंने कहा कि मामले की जांच तेजी से चल रही है, जांच पूरी होने के बाद मामले को अदालत में पेश किया जाएगा. पुलिस इस अपराध में शामिल बाकी हमलावरों की पहचान करने के लिए कडे़ प्रयास कर रही है और सबूत जुटाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘लोहे की छड़ जिससे पंडित को मारा गया, उनका पहचान पत्र, सर्विस रिवॉल्वर और उनके फोन भी बरामद कर लिया गया है.

गौरतलब है कि राज्य पुलिस के सुरक्षा विंग में तैनात डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित की श्रीनगर की एतिहासिक जामिया मस्जिद के ठीक बाहर 22 जून को शब-ए-कद्र की मुबारक रात को भीड़ ने निर्ममता से हत्या कर दी थी.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE