नई दिल्ली। मणिपुर की राजधानी इंफाल में पीट-पीटकर दो मुस्लिम लड़कों की हत्या कर दी गई है जबकि एक भी हालत नाज़ुक बनी हुई है। इनकी शिनाख्त मुहम्मद सद्दाम (23) और मुहम्मद फारूक़ (22) के रूप में हुई है। वहीं अस्पताल में भर्ती लड़के का नाम मुहम्मद जाबिर है। वारदात गुरुवार की शाम साढ़े चार बजे मायांग इंफाल यांगबी गार्डन में हुई। इससे पहले 25 मार्च को भी छह मुस्लिम लड़कों को बुरी तरह पीटा गया था।

और पढ़े -   एनसीईआरटी किताबो में करेगा बदलाव, अब गुजरात दंगे नही रहेंगे मुस्लिम विरोधी

शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक लड़कों की हत्या इनकी धार्मिक पहचान की वजह से हुई है। मणिपुर के चीफ मिनिस्टर या फिर स्थानीय विधायक ने अभी तक पीड़ित के परिवारवालों को कोई आश्वासन नहीं दिया है।

इससे पहले 25 मार्च की शाम भी इंफाल में छह लड़कों को बुरी तरह मारा गया था। इनकी शिनाख्त मुहम्मद अल्ताफ हुसैन, इकबाल हुसैन, शोएब अख्तर, शहज़ाद आलम, थानी आलम और फरीद खान के रूप में हुई है। सभी लड़के एक कॉनवेंट स्कूल में नौवीं क्लास के स्टूडेंट हैं। वेबसाइट मुस्लिम मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में सांप्रदायिक हिंसा बढ़ रही है। लड़कों को ज़िंदा जलाने की कोशिश भी की गई थी लेकिन वो किसी तरह बच निकले।

और पढ़े -   जंतर-मंतर पर दलितों का प्रदर्शन, देशव्यापी स्तर पर अब दलित करेंगे हिन्दू धर्म का त्याग

इस वारदात के ठीक दो हफ्ते बाद नए हमले में दो लड़कों की मौत हो गई है। स्थानीय मुस्लिम संगठनों ने मणिपुर सरकार से अमन बहाली के लिए ठोस कदम उठाने की अपील की है।

25 मार्च को हमले में घायल छह मुस्लिम लड़कों की तस्वीरें 

unnamed (1)

शोएब अख़्तर

unnamed (2)

इक़बाल हुसैन

unnamed (4)

शहज़ाद आलम

unnamed (5)

अल्ताफ़ हुसैन

unnamed (3) - Copy

फरीद ख़ान

unnamed (3)

असलम (Courtesy: liveindiahindi.com)


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE