सिविल सर्विसेज की परीक्षा के रिजल्ट आ चुके हैं. पहली रैंक कर्नाटक की के आर नंदिनी को मिला है जबकि दूसरे स्थान पर अमृतसर के अनमोल सिंह बेदी रहे हैं. वहीँ इस बार जम्मू कश्मीर के युवाओं ने भी रिकॉर्ड तोड़ा है. इस बार एक दो नहीं बल्कि पूरे 14 युवाओं ने कामयाबी हासिल की है. हालांकि पिछले साल 12 युवाओं ने ये परीक्षा पास की थी.

इसके अलावा उत्तरी कश्मीर रहने वाले बिलाल ने दसवीं रैंक हासिल की है. फिलहाल बिलाल भारतीय वन सेवा के अधिकारी के तौर पर लखनऊ में तैनात हैं. पिछले साल सिविल सर्विस में कश्मीर के ही युवा अतर आमिर ने दूसरा रैंक हासिल कर यहां के युवाओं के लिए मिसाल कायम की थी.

इस कामयाबी पर बिलाल ने कहा कि मेरा लक्ष्य IAS था और अब मुझे पूरा भरोसा है कि मुझे होम कैडर मिल जाएगा. मैंने अपना लक्ष्य पाने के लिए हर कुर्बानी दी है. मेरे पिता लंबे वक्त से इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि मैं अपने लोगों की सेवा कर पाऊं.

अपनी सात महीने की बेटी मरियम का जिक्र करते हुए बिलाल ने कहा कि जब से उसका जन्म हुआ, मैंने प्रिलिमनेरी क्लियर किया. इसके बाद मैंने पीछे मुड़कर नहीं देखा.

टॉप 100 में 10 मुस्लिम छात्र

बिलाल मोहिउद्दीन भट ने 10वां रैंक, मुज़म्मिल खान ने 22वां रैंक, शैख़ तनवीर ने 25वां रैंक, हमना मरियम ने 28वां रैंक, ज़फर इक़बाल ने 39वां रैंक, रिज़वानबाशा शैख़ ने 48वां रैंक, शेख अब्दुल रहमान ने 62वां रैंक, तानाई सुल्तानिया ने 63वां, आरिफ अहसान ने 74वां, और सईद फखरूदीन हामिद ने 86वां रैंक हासिल किया है


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE