जब अमरीका व उसके घटक इराक़ में दाख़िल हुए तो उन्हें सामूहिक विनाश के हथियारों के बजाए, जिन्हें खोजने के लिए वे इराक़ आए थे, बड़ी मात्रा में सोने की ईंटें औ विदेशी मुद्रा मिली जिसके बारे में बरसों बीत जाने के बावजूद कोई ख़बर नहीं है।

oEudIv4l

रशिया टूडे ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि जैसे ही अमरीकी सैनिकों की नज़रें सोने की उन हज़ारों ईंटों पर पड़ी तो मानो वे अली बाबा के ग़ार में पहुंच गए और उन्होंने उन ईंटों के साथ फोटो खिंचवानी शुरू कर दी। दो हज़ार सोने की ईंटों वाले इस ख़ज़ाने का मूल्य उस समय लगभग पचास करोड़ आंका गया था। यह ख़ज़ाना इराक़ व सीरिया की सीमा के निकट स्थित अलक़ाएम नगर के पास एक ट्रक में पकड़ा गया था।

और पढ़े -   यहाँ सूरज नही डूबता, जानिये कैसे रखते है मुस्लिम रोज़ा?

qABryZHl

यह ट्रक, एक चालक और उसके सहयोगी के साथ अपनी मंज़िल की ओर जा रहा था और दोनों को यह भार ले जाने के लिए साढ़े तीन सौ डॉलर के बराबर रक़म मिलने वाली थी। ट्रक के मालिक का कहना था कि ट्रक में कांसे की ईंटें लदी हैं जिन्हें बग़दाद से अलक़ाएम ले जाया जा रहा है जहां इन ईंटों को एक अज्ञात व्यक्ति के हवाले करना था। कुछ ही दिन बाद अमरीकी सैनिकों को उत्तरी इराक़ के करकूक नगर की एक चेक पोस्ट पर ट्रक में एक हज़ार सोने की ईंटों का एक और ख़ज़ाना मिला जिसका मूल्य पैंतीस करोड़ डॉलर था। इस ट्रक के ड्राइवर ने बताया कि ईंटों के मालिक ने कहा था कि ये पीतल की ईंटें हैं और वह तीन सौ डॉलर के बदले में उन्हें करकूक ले जा रहा था।

और पढ़े -   यहाँ सूरज नही डूबता, जानिये कैसे रखते है मुस्लिम रोज़ा?

ATtAKgTl

अमरीकी सैनिकों को इसी प्रकार की सोने की ईंटों के कई और ख़ज़ाने मिले और अमरीकियों ने कहा कि वे उन्हें अमानत के तौर पर अपने पास रख रहे हैं और बाद में इन्हें इराक़ी जनता के प्रतिनिधियों के हवाले कर दिया जाएगा। इसके कुछ ही समय बाद अमरीकी संचार माध्यमों ने इस प्रकार की रिपोर्टें जारी कीं कि इराक़ में अमरीकी सैनिकों को जो सोने की ईंटें मिली थीं उनमें से अधिकतर पीतल और कांसे की थीं। उसके बाद से किसी ने भी इराक़ी राष्ट्र के इस मूल्यवान ख़ज़ाने के बारे में कोई बात नहीं की

और पढ़े -   यहाँ सूरज नही डूबता, जानिये कैसे रखते है मुस्लिम रोज़ा?

jLkAPTnl

News Courtesy – Iran Radio


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE