करिश्माई व्यक्तित्व के मालिक कनाडा के प्रधानमंत्री इस साल के अंत तक भारत के दौरे पर आ सकते हैं. कनाडा में हाल ही में भारत के राजदूत नियुक्त किये गए विकास स्वरुप ने ऐसी उम्मीद जताई है. अब तक भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रहे विकास स्वरुप ने पिछले हफ्ते अपनी फेयरवेल पार्टी में बताया कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो इस साल के अंत तक भारत के दौरे पर आ सकते हैं.

 

जस्टिन ट्रुडो मौजूदा दौर के सबसे चार्मिंग नेता के तौर पर मशहूर हैं. 45 साल के ट्रुडो की शख्सियत का जादू उनसे भी मशहूर नेताओं पर भी चल जाता है. महिलाएं खासतौर पर उनकी फैन हैं.

बोलती आँखों वाले जस्टिन ट्रूडो महिला हो या पुरुष, आम व्यक्ति हो या कोई बड़ी शख्सियत, सब पर असर कर जाते हैं. पिछले दिनों अमेरिका के दौरे पर गए जस्टिन के करिश्माई व्यक्तित्व से प्रभावित ट्रम्प की बेटी इवांका ने भी जस्टिन के बराबर वाली कुर्सी पर ही बैठना पसंद किया.

जस्टिन ट्रूडो के पिता पियरे एलिएट ट्रूडो भी कनाडा के प्रधानमंत्री रह चुके हैं. पियरे अपने 2 कार्यकालों में कुल 15 साल तक कनाडा के प्रधानमंत्री रहे. पिता के निधन के बाद जस्टिन ने राजनीति में प्रवेश किया. उनके पिता का निधन 2000 में हुआ. अपने पिता के निधन पर उन्होंने जो शोक सन्देश पढ़ा था उसके पुनर्प्रसारण के लिए कई दिनों तक कनाडा ब्राडकास्टिंग सर्विस के पास फ़ोन आते रहे थे. पहले उन्होंने कनाडा की जनता के दिलों में अपनी जगह बनायी और फिर दुनिया भर के लोगों पर उनका असर होने लगा.

मिशेल ओबामा से लेकर प्रिंसेस केट मिडल्टन, शेख हसीना से एमा वाट्सन तक उनके व्यक्तित्व से प्रभावित होते रहे हैं. वे दुनिया के एकलौते ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने अपने हाथ पर टैटू गुदवाया हुआ है. आम लोगों की तरह वे किसी भी तामझाम से परे जस्टिन कनाडा की सडकों पर पैदल घूमते या बसों में सफ़र करते देखे जा सकते हैं.

आम लोगों की आवाज़ का साथ देने के लिए वे समलैंगिक परेड तक में शामिल हो जाते हैं.कॉलेज के दिनों की दोस्त सोफ़िया ग्रेगरी से शादी करने वाले जस्टिन अब तीन बच्चों के पिता हैं. प्रधानमंत्री होने के कारण व्यस्त रहने वाले जस्टिन अपने परिवार के साथ छुट्टियाँ बिताने का कोई मौका नहीं गंवाते. दुनिया की बड़ी से बड़ी शख्सियत के साथ उठ-बैठ करने वाले जस्टिन को बच्चों को खिलाना सबसे ज्यादा पसंद है. खूबसूरत सूरत-सीरत के मालिक जस्टिन अपनी इन्ही विशेषताओं के कारण सबसे अलग और लोकप्रिय व्यक्तित्व के मालिक हैं.

 


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE