“स्नातक, सरकारी नौकरी,5’6” संस्कारी वधु के लिए सुशील वर चाहिए, इच्छुक संपर्क करें” आपने इस तरह का विज्ञापन तो न्यूज़ पेपर में काफी देखा होगा लेकिन जैसा कोहराम न्यूज़ आज आपको बताने जा रहा है इस तरह का शादी-विज्ञापन ना तो आपने पहले देखा होगा ना ही कभी सुना होगा.

वैसे तो आमतौर पर लड़की या लड़के को शिक्षा, धार्मिक आधार, या नौकरी को आधार बनाकर रिश्तों की तलाश की जाती है लेकिन कोई यह कहे की उसे नास्तिक व्यक्ति से शादी करनी है और यह कहने वाली कोई महिला हो तो चौकना लाज़मी है.

और पढ़े -   इस व्यक्ति ने 500 के पुराने नोट से बना डाली बिजली

जी हाँ मामला बंगाल का है जहाँ 26 वर्षीय इस लड़की ने अख़बार में इश्तेहार दिया की उसे अपनी शादी के लिए वामपंथी वर चाहिए, ‘दीप्तानुज दासगुप्ता’ ने अपनी बहन की शादी के लिए ये विज्ञापन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के ‘मुख्यपत्र गणशक्ति’ में प्रकाशित कराया है।

सांकेतिक फोटो

बीबीसी के अनुसार उस लड़की के भाई ने कहा कि ‘हम मानते हैं कि वामपंथी लोग संकीर्ण विचारधारा के नहीं होते, जीवन के हर क्षेत्र में उनकी दिलचस्पी होती है, वे कुछ बड़ा सोचते हैं। हमारे घर का वातावरण ऐसा ही है। ऐसे में अपनी बहन के लिए हम ऐसा लड़का चाहते हैं जो खुद को वामपंथी बताने में गर्व महसूस करता हो. गौरतलब है की पिछले कुछ वर्षों में वामपंथ में लोगो की रूचि काफी कम हुई है लेकिन नार्थ कोरिया से लेकर चाइना तक इसी विचारधारा का अनुसरण करते है. वैसे अगर आप भी अपने लिए शादी के रिश्ते ढूँढ रहे है तो नीचे लिंक है उस पर क्लिक करके देख सकते है.

और पढ़े -   इस व्यक्ति ने 500 के पुराने नोट से बना डाली बिजली


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE