quran
कुरान – मुहम्मद तुम (मर्दों) में से किसी के पिता नही है,हाँ अल्लाह के आखिरी रसूल है और अल्लाह सब जानने वाला है

अहमदाबाद – जैसा की उपर कुरान शरीफ की आयत से दिखाया गया है की कुरान फरमाता है “कुरान – मुहम्मद तुम (मर्दों) में से किसी के भी पिता नही है,हाँ अल्लाह के आखिरी रसूल है और अल्लाह सब जानने वाला है”(शाब्दिक अर्थ). कुरान के बिलकुल स्पष्ठ करने के बाद भी एक मौलवी ने उन्हें अपना भाई सामान बताया जिस पर उन मौलवी साहब के खिलाफ धार्मिक भावनाए आहत करने के मुकदमा दर्ज हो गया. हालांकि, कोर्ट ने इसमें हस्तक्षेप करने से इनकार करते हुए कहा कि चूंकि मौलवी के खिलाफ चार्जशीट फाइल हो चुकी है, इसलिए उन्हें ट्रायल से तो गुजरना पड़ेगा।

मौलवी साहब ने अपने एक भाषण के दौरान कहा था कि सभी इंसान मोहम्मद साहब के भाई हैं और सभी को उन्हें ‘बड़ा भाई‘ कहकर ही संबोधित करना चाहिए। मौलवी साहब ने 2009 में यह भाषण दिया था। जिसके बाद सुन्नी अवामी फोरम के सेक्रेटरी ने मार्च, 2010 में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी थी। मौलवी साहब को गिरफ्तार किया और बाद में बेल पर छोड़ दिया गया। उनके खिलाफ एक चार्जशीट भी फाइल की जा चुकी है।

इसके बाद मौलवी साहब ने कोर्ट के सामने अर्जी रखी की, उनके ऊपर लगे चार्ज हटाए जाएं। कोर्ट में उनके पक्ष में दलील रखी गई कि जो लोग तकरीर के दौरान मौजूद थे, उन्होंने मौलवी साहब के इस भाषण पर कोई आपत्ति नहीं जताई और जो मौके पर मौजूद नहीं था, उसे आरोप लगाने का अधिकार नहीं। हालांकि, कोर्ट ने इस मामले में हस्तक्षेप से इनकार कर दिया।


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें