namak3

यह जो आप फोटो में लाइन लगी देख रहे है यह लाइन किसी बैंक या एटीएम के बाहर की नही है ना ही ये लोग अपने नोट बदलवाने आये है. यह भीड़ लगी है नमक खरीदने वालो की, आज पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में, देश में नमक खत्म की किल्लत होने की अफवाह फैली जिसे लेकर लोग बैंक की लाइन तोड़कर नमक की लाइनो में लग गये देखते ही देखते नमक के दाम आसमान चुने लगे और अमरोहा,बदायूं मुरादाबाद रामपुर, हल्द्वानी, रुद्रपुर जिलो में नमक 400 रुपए किलो तक बिक गया.

उत्तराखंड के जिले रुद्रपुर में तो आलम यह रहा की वहां लोगो को भीड़ छाटने के लिए पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी, पुलिस ने लाउड स्पीकर में अनाउंसमेंट करके लोगो को इस अफवाह पर भरोसा ना करके के लिए आग्रह किया.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के बदायू में नमक महंगा होने की अफवाह ने अफरा-तफरी मचा दी। लोगों ने धड़ाधड़ नमक के पैकेट खरीद रहे हैं। अफवाह फैली कि बड़े नोट बंद होने के बाद अब नमक 200 से 300 रूपए प्रति किलो होने वाला है। जनरल स्टोरों से लोगों ने 5-5 पैकेट खरीद लिये। मुख्य बाजार में भी दुकानों में नमक की मांग अचानक बढ़ गई है। छोटे दुकानों का स्टॉक हाथों हाथ खत्म हो रहा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ऐसा ही नजारा हल्द्वानी में भी देखने को मिला जहां प्रशासन को अफवाह न फैलाने को कहते सुना गया। खरीदने वाले ये नहीं बता पा रहे हैं कि ये बात किसने कही,लेकिन सब नमक का पैकेट खरीद लेना चाहते हैं। नमक पर पहले जैसी फिर फैली अफवाह लोंगों में मची है अफरा तफरी।

मुरादाबाद में भी फैली अफवाह की नमक की पैकिट 200 की मिल रही है। लोंगों ने दुकान की तरफ भागना शुरू कर दिया. लेकिन दुकान पर पहुंचने पर पता चला की ये सिर्फ अफवाह है। तब लोंगों की जान में जान आई।

namak1

namak


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें