nikah

वैसे तो इस समय धर्म से जुडी कोई भी खबर ‘हॉट टॉपिक’ है लेकिन देश में कुछ घटनाएं ऐसी हो जाती है जो सामाजिक सौहार्द की मिसाल बन जाती है. ऐसा ही नज़ारा भीमनगर के भंटाबाड़ी मोड़ स्थित शिव मंदिर कैंपस में देखने को मिला जहाँ शनिवार को मुस्लिम युवक एवं युवती को निकाह पढ़ाया गया।

 इसमें भारी संख्या में हिन्दू-मुस्लिम समाज के लोग गवाह बने। जानकारी अनुसार भीमनगर निवासी मो. सज्जाद का निकाह नुरेशा खातुन के साथ सद्भावपूर्ण माहौल में संपन्न कराया गया।

और पढ़े -   जब सिख युवकों ने अपनी जान पर खेलकर मस्जिद और क़ुरान की हिफाज़त की

भीमनगर मदरसा के हाफिज मो. युनुस ने बताया कि दोनों युगल का निकाह सर्वसम्मति से मंदिर परिसर में कराया गया है। साथ ही पूरी दुनिया में अमन चैन कायम हो इसके लिए सामूहिक रूप से दुआ भी की गयी है। भीमनगर पूर्व से ही सामाजिक सद्भाव का मिशाल बनती रही है। यहां कभी भी ईद और होली में फर्क नहीं देखा गया है। साथ ही सब साथ मिलकर सामाजिक सहयोग करते हैं।

और पढ़े -   हज पर जाने वाले साथ ना लेकर जाएँ 2000 रुपए का नोट

इस निकाह में भी सामाजिक सहयोग तथा सौहार्द का अनुठा संगम देखने को मिला। वहीं परवेज अहमद ने बताया कि इस निकाह के माध्यम से हम पूरी दुनिया को मानवता का संदेश देना चाहते हैं। इस मौके पर मुखिया सुधीर सिंह, ओपी अध्यक्ष मिथिलेश राय, फिरोज खान, राजीव सिंह, सुमित सिंह, आजाद खान, मो. परवेज अहमद, मो. इकबाल, मो. शमीम के अलावा भारी संख्या में उपस्थित ग्रामीण निकाह के साक्षी बने।

और पढ़े -   जब सिख युवकों ने अपनी जान पर खेलकर मस्जिद और क़ुरान की हिफाज़त की

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE