NidaKhanam

नई दिल्ली निवासी मौलाना अब्दुल मोमिन की बेटी निदा खानम ने सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) बोर्ड मर मेरिट लिस्ट में स्थान लाकर अपने और अपने परिवार का नाम रोशन करने सहित पूरी मिल्लत की बेटियों को तालीम का एक पैगाम दिया हैं.

निदा ने 12 वी कक्षा में 96 प्रतिशत नंबर लाकर मेरिट में जगह बनाई हैं और इसके अलावा निदा के इंग्लिश के विषय में 99 प्रतिशत नंबर प्राप्त किये हैं. निदा के परिवार की माली हालत बहुत ख़राब हैं. उनके वालिद मौलाना अब्दुल मोमिन पुरानी दिल्ली की एक मस्जिद में इमाम हैं जहां उन्हें दिल्ली वक्फ बोर्ड से बहुत थोड़ी तनख्वाह मिलती है. निदा कक्षा 6 से स्कालरशिप की सहायता से अपनी पढाई कर रही थी. लेकिन आगे की निदा के लिए जारी रख पाना मुमकिन नहीं हैं.

और पढ़े -   देश के 800 शहरों में निकाला गया अमन मार्च, मीडिया से खबर गायब

फिर भी निदा के वालिद ने कोशिश करके अपनी बेटी का दाख़िला LSR कॉलेज में करवा दिया जहां उन्हें राजनीति विज्ञान (hons) में एडमिशन दिया गया लेकिन निदा के पिता अपनी बेटी के कॉलेज की फ़ीस वगैरह उठाने में कमज़ोर पड़ रहे हैं.
निदा के दाख़िले में फ़िरोज़ बख्त, जो मॉडर्न पब्लिक स्कूल में पढ़ाते हैं उन्होंने एहम भूमिका निभायी थी.

और पढ़े -   गोरखपुर हादसा- डॉ कफील अहमद ने सिखाया असल 'इंसानियत' का मतलब

निदा ने अपनी इस उम्र तक कई पढ़ाव का मुकाबला किया है और अब उसे मदद की दरकार है. अब ये कम्युनिटी का फ़र्ज़ बनता है कि आगे निदा की पढ़ाई में उसकी मदद की जाए. निदा के वालिद मौलाना अब्दुल मोमिन का फ़ोन नंबर नीचे दिया जा रहा है, उनसे बात करके उनकी मदद करने की कोशिश करें.

निदा के वालिद, जनाब मौलाना अब्दुल मोमिन: +91-9818511614.

और पढ़े -   न्यूज़ एंकर बोली "बच्चों की मौत का मुद्दा ना उठायें, वन्देमातरम पर बहस करें"

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE