मिस यूनिवर्स 2017 के दौरान मिस इसराइल और  मिस इराक की एक साथ ली गयी सेल्फी मिस इराक के लिए एक आफत बन गयी. मिस इराक सारा इडान ने मिस इजरायल अदर गेन्डेल्समेन के साथ करीब हफ्ते भर पहले एक सेल्फी पोस्ट की थी, उन्होंने ये सेल्फी इंस्टाग्राम पर “लव एंड पीस फ्रॉम मिस इराक एंड मिस इजरायल” के कैप्शन के साथ शेयर की थी.

उनके सेल्फी कैप्शन पीस एंड लव का सोशल मीडिया पर बुरा असर पड़ा, सबने आलोचनाएं करना शुरू कर दिया, क्योंकि इराक और इसराइल के रिश्ते कुछ अच्छे नहीं हैं.

ब्यूटी क्वीनस मिस इराक और मिस इसराइल मिस यूनिवर्स 2017 में अपने-अपने देशो का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

सारा इडान ने कहा की इस तस्वीर का अर्थ यह नहीं है कि मैं इजरायल की सरकार या उसके नियमों का अरब देशों की ओर समर्थन करती हूँ, जिन्होंने इसे फिलिस्तानी अपमानो के कारण देखा है मै उनसे माफ़ी मांगना चाहती हूँ, इसका यह उद्देश्य नहीं था.”

दोनों की तस्वीर पर कई लोगों ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी और कई लोगों ने नकारात्मक प्रतिक्रिया दी है.

इडान ने कहा की “मिस इजरायल अदर गेन्डेल्समे ने उन्हें बताया की “उन्हें उम्मीद है कि एक दिन दोनों धर्मों (यहूदी और इस्लाम) के बीच शांति होगी और उनके बच्चों को सैन्य सेवा नहीं करनी होगी”.  उन्होंने एक तस्वीर के लिए कहा और मै राजी हो गयी क्योंकि मै भी शांति की उम्मीद करती हूँ.

एक यूजर अल-जाबरी ने कमेंट किया है की “इजरायल के साथ शांति, जिसने अरब दुनिया को अपने हितों के लिए जला दिया है, हम सम्मान नहीं करते”.

अल-जाबरी ने कहा “मैं शांततावादी यहूदियों का सम्मान करता हूं जो इजरायल राज्य का विरोध करते हैं, लेकिन हम अपने देश के खंडहरों पर शांति बनाए नहीं करना चाहते हैं”.

इडान , एक मुस्लिम हैं और बगदाद में उनका जन्म हुआ है, 2003 में अमेरिकी नेतृत्व वाले आक्रमण के बाद, इडान ने 2008 में अमेरिकी सेना के साथ काम किया, वह बाद में संयुक्त राज्य अमेरिका चले गई और लॉस एंजिलस में डिग्री प्राप्त की.

It’s an incredible honor to be the first Iraqi woman in over 40 years participating and representing my homeland Iraq in Miss Universe 2017. Very grateful and excited :). @missiraqofficial @shimaa_qasim Thank you for the support and enjoyed my time with you :). اشعر بفخر شديد ان أكون اول امرأة عراقية تمثل بلدي الحبيب العراق في مسابقة ملكة جمال الكون لعام ٢٠١٧ في الولايات المتحدة الأميريكية بعد اكثر من أربعين عام. اقدم جزيل الشكر لمنظمة ملكة جمال العراق و للملكة شيماء قاسم على حضور التتويج. سعدت جدا بمعرفتك #sarahidan #missiraq2017

A post shared by Sarah Idan (Sarai) سارة عيدان (@sarahidan) on


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE