बेंगलूर, कर्नाटक के राज्यपाल वाजूभाई वाला ने कॉलेज जाने वाली छात्राओं को ऐसी सलाह दे डाली जिससे विवाद खड़ा हो गया है। बेंगलुरु में इंडियन साइंस कांग्रेस में बोलते हुए वाजूभाई ने कहा कि देश की आधी आबादी को फैशन और लिपस्टिक से दूर रहना चाहिए, क्‍योंकि कॉलेज ब्यूटी कॉन्टेस्ट का प्‍लेटफॉर्म नहीं है।

vaju-bhai-09-01-2016-1452315324_storyimage

वजूभाई वाला ने कहा है कि लड़कियां कॉलेज पढ़ने जाती हैं न कि ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भाग लेने। ऐसे में वह लिपस्टिक लगाकर और आईब्रो बनाकर न जाएं। उन्होंने कहा कि वैसे लड़कों के मुकाबले लड़कियां पढ़ने में अधिक गंभीर होती हैं। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि वह फैशन के रंग में ढलकर कॉलेज जाएं।

राज्यपाल के इस बयान पर कांग्रेस नेता बरखा शुक्ला सिंह ने जबरदस्त एतराज जताया है। उन्होंने कहा, ‘राज्यपाल को अपने काम पर ध्यान देना चाहिए, न कि ऐसे बयानों पर।’ राज्यपाल ने लड़कों को भी गलत संगत में बचने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि मौजूदा पीढ़ी के बच्चे बेहद प्रतिभाशाली और तेज हैं। एक छोटा बच्चा भी टीवी पर दिखाए गए विज्ञापन के बारे में पूरी स्क्रिप्ट‍ सुना सकता है। हमारे समय में यदि कोई शिक्षक तीन बार भी पढ़ाते तो हमलोग समझ नहीं पाते थे। मजकिया अंदाज में राज्यपाल ने कहा कि परीक्षाओं में अब 90 से 95 फीसदी अंक लाना सामान्य हो गया है। जब हमलोग पढ़ते थे, उस समय तीन साल के कुल अंक जोड़कर भी इतना नहीं आता था।

 साभार http://www.livehindustan.com/

लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें