चाय या कॉफी में बहुत ज़्यादा निकोटिन की मात्रा होती नहीं जिसके कारण लोगो को डॉक्टर्स इसे पीने के लिए मना करते हैं, पुरुषो को चाय के बजाए कॉफी ज़्यादा पसंद होती हैं और जिन लोगो को कॉफी पसंद होती हैं वो इसका सेवन दिन में 4 से 5 बार करते हैं.

जिसके कारण उन्हें नामर्दी भी हो सकती हैं क्योंकि कॉफी के अत्यधिक व असंतुलित सेवन से पुरूषों के टेस्टास्टरोन हार्मोन का लेवल काफी बुरी तरह से प्रभावित होता है. जिसके कारण आपकी सेक्स लाइफ बिगड़ सकती हैं, इस कारण से विशेषज्ञ सेक्स लाइफ को सदाबहार बनाए रखने के लिए कॉफी पीने से मना करते हैं.

लेकिन यहाँ हम आपको बातएंगे ऐसी कॉफी के बारे में जो आपकी सेक्स लाइफ को बेहतरीन बनाने के लिएबहुत अच्छी साबित हो सकती हैं, यह कॉफी अन्य साधारण कॉफी से काफी अलग है. ये आपके टेस्टास्टरोन हार्मोन के लेवल पर कोई बुरा असर भी नहीं डालती बल्कि यह आपके सेक्स ड्राइव को बढ़ाकर आपमें कामेच्छा को पहले की तुलना में और अधिक जागृत कर देती है.

और पढ़े -   जैसे ही उत्तराखंड पुलिस को पता चला की कार स्वामी मुस्लिम है तो ...

ये महिलाओं में भी सेक्स ड्राइव को उन्नत करने में काफी मदद करती है, महिलाओ में सेक्स करने की क्षमता बहुत ज़्यादा कम होती हैं जिसके कारण लोगो को कई प्रकार की दिक्कत हो जाती नहीं इसी संधर्भ में यह कॉफी महिलाओ के लिए भी बहुत ज़्यादा फायदेमंद होती हैं.

इस कॉफी को इस प्रकार बनाये:

इस कॉफी को बनाने में आपको बहुत ही कम समय लगेगा इसे बनाने में आपको मात्र कुछ मिनट ही लगेगा इसको आप इन टिप्स के द्वारा आसानी से बना सकते हैं.

जरूरी सामग्री:

2/3 कप गर्म कॉफी
2 बड़े चम्मच नारियल का दूध
1 बड़ा चम्मच रॉ कोको
1 बड़ा चम्मच शहद
1 छोटा चम्मच माका
½ छोटा चम्मच दालचीनी का पावडर

बनाने की विधि:

इसको बनाने के लिए पहले आप एक कप कॉफी तैयार करे, उसके बाद इसमें नारियल का दूध, शहद, कोको व दालचीनी डालकर अच्छी तरह ब्लेंड करें इस तब तक ब्लेंड करे जब तक की झाग ना बन जाए. उसके बाद माका डालकर तुरंत फेटें और सर्व करें. अब इसका सेवन करके आप अपनी सेक्स ड्राइव को बढ़ा सकते है.

और पढ़े -   जैसे ही उत्तराखंड पुलिस को पता चला की कार स्वामी मुस्लिम है तो ...


इस कॉफी में मौजूद मसालों की विशेषता इस प्रकार से हैं:

माका का फायदा:

माका एक तरह की जड़ है, जो लिबिडो को उत्तेजित कर, पुरूष और महिला दोनों में कामोत्तेजना को जागृत कर देती है, इसे एक तरह से प्रकृतिक वियाग्रा माना जाता है. यह गर्भधारण करने में भी मदद करता है. इसका उपयोग लोग और भी कई प्रकार से करते हैं.

कोको का इस्तेमाल:

जिन लोगो को उत्तेजना का अभाव कम होता हैं वो कोको का इस्तेमाल शुरू कर दें क्योंकि कोको से शरीर से उत्तेजना पैदा होती है और इसके नियमित सेवन से शरीर में सेराटोनीन हार्मोन का स्राव होता है. इस हार्मोन को सेक्स करने के लिए शरीर में उतेज्जना पैदा करने का जिम्मेदार समझा जाता है. यह महिलाओ में सेक्स की इच्छा को बहुत तेज़ी से बढ़ाता हैं जो महिलायें रोजाना नियमित तौर पर कोको का सेवन करती हैं उनमें अन्य महिलाओं की तुलना में कामेच्छा ज़्यादा होती है.

और पढ़े -   जैसे ही उत्तराखंड पुलिस को पता चला की कार स्वामी मुस्लिम है तो ...

दालचीनी के फायदे:

दालचीनी के सेहत को कई फायदे होते हैं, जिसेक बारे में हम आपको अपने पहले लेखों में बता चुके हैं इसके अलावा दालचीनी थकान और तनाव को दूर कर शरीर में ऊर्जा पैदा करती है, जिससे आपकी सेक्स ड्राइव बढ़ती हैं.

नारियल का दूध:

नारियल का दूध त्वचा वा बालो के लिए तो अच्छा होता हैं ही साथ ही कई अध्ययनों के इस बात की पुष्टि हुई है कि नारियल का दूध हार्मोन को संतुलित कर शरीर में सेक्स ड्राइव को बढ़ाता है.

शहद:

शहद में मौजूद बोरोन नामक मिनरल, पुरूषों में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को बढ़ा देता है, यह सेक्स हॉर्मोन होता हैं जिससे आपकी सेक्स संबंधी समस्या खत्म हो जाती हैं.

इन चीज़ों के मिले होने के कारण यह कॉफी पुरुषो वा महिलाओ में कई सारी सेक्स संबंधी समस्याओं को खत्म करके उन्हें ऊर्जा प्रदान करने के साथ-साथ सेक्स ड्राइव को बढ़ाने में मददगार साबित होती नहीं.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE