couple new delhi

कपल्‍स को नहीं मिलती प्राइवेसी

भारत में कपल्‍स का यूं खुलेआम इश्‍क फरमाना नाजायज समझा जाता है। कुछ संगठन के लोग या फिर पुलिस द्वारा इन कपल्‍स की काफी पिटाई करने की घटनाएं भी सामने आती रहती हैं। पार्क, बीच या पब आदि हर जगह इन प्रेमीजोड़ों को प्राइवेसी नहीं मिलती। ऐसे में ये लोग किसी सूनसान जगह की तलाश में रहते हैं और बाद में कुछ न कुछ हादसा हो जाता है। नई दिल्‍ली बेस्‍ड एक इंटरप्रेन्‍योर संचित सेठी ने इस समस्‍या का हल निकाला है और अविवाहित जोड़ों को एक कॉल पर ही कमरे किराए पर देने की सुविधा उपलब्‍ध करवाई है।

रूम लेना गैर-कानूनी नहीं

संचित सेठी बताते हैं कि, भारत में अभी तक अविवाहित जोड़े का कमरे किराए पर लेना गैर-कानूनी नहीं है। ऐसे में यदि आपके पास सरकारी पहचान पत्र है तो उनकी कंपनी किसी भी होटल में कमरे किराए पर दे सकती है। सेठी को यह स्‍टार्ट अप लेते हुए एक साल हो गया है और उन्‍होंने अपने कस्‍टमर्स को थोड़े समय के लिए भी कमरे किराए पर देने की सुविधा दी है। सभी होटलों में कोई भी रूम 24 घंटे के लिए ही बुक होता है। ऐसे में ये प्रेमीजोड़े जिनको कुछ घंटों के लिए ही कमरा चाहिए होता है, उनके लिए ये होटल मंहगे साबित होते हैं। सेठी ने अप्रैल 2015 में StayUncle नाम से बिजनेस शुरु किया और दिल्‍ली के कई होटल्‍स से टाई-अप कर लिया।

2000 रुपये होता है किराया

बिट्स पिलानी से ग्रेजुएट पास आउट सेठी का कहना है, उनके पास 99 परसेंट अविवाहित जोड़े आते हैं जो रूम की डिमांड करते हैं। फिलहाल कंपनी ने नई दिल्‍ली में 34 और मुंबई के 10 होटल्‍स से टाई-अप किया है। इसके अलावा यहां आने वाले सभी कस्‍टमर्स की प्राइवेसी का पूरा ख्‍याल रखा जाता है साथ ही उनकी सुरक्षा को लेकर भी काफी इंतजाम किए गए हैं। सेठी की यह कंपनी कपल्‍स को मैक्‍सिमम 8 घंटे तक की बुकिंग की सुविधा देती है और इसका एवरेज चार्ज 2000 रुपये है।


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें