अमेरिका के केंटकी शहर में एक महिला डॉक्टर ने इंसानियत की नायाब मिसाल पेश की है. अमांडा हेस नाम की यह महिला डॉक्टर गर्भवती थीं और अपनी डिलीवरी के लिए हॉस्पिटल में भर्ती हुई थीं. तभी कुछ ऐसा हुआ जिसने अमांडा को आम लोगों की कतार से अलग ला कर खड़ा कर दिया. खुद प्रसव के लिए अस्पताल में भर्ती इस महिला डॉक्टर ने एक दूसरी महिला का आपात स्त्य्हितियों में सुरक्षित प्रसव कराया.

ये घटना 23 जुलाई की है जब अमांडा हॉस्पिटल के एक कमरे में अपनी डिलीवरी के लिए भर्ती थीं. इस दौरान उन्हें पास के ही कमरे से एक महिला के चिल्लाने की आवाज आई. आवाज सुनते ही अमांडा उस कमरे में गई. उन्होंने देखा कि पीड़ित महिला प्रसव के दौरान बच्चा फंस जाने के कारण वह भारी दर्द से जूझ रही है. डॉक्टर के आने में अभी देरी थी ऐसे में माहौल की गंभीरता को देखते हुए अमांडा ने महिला की मदद की और बच्चे का सुरक्षित जन्म कराया.

बड़ी बात ये है कि अमांडा खुद की डिलीवरी के लिए अस्पताल आई थीं और उन्होंने मरीजों वाला गाउन पहना हुआ था. वे अपने बिस्तर पर लेटी थीं लेकिन पीड़ित महिला की मदद के लिए उन्होंने तुरंत गाउन बदला और अपनी डिलीवरी की चिंता किए बिना उस महिला की मदद की. ये पूरी जानकारी डॉक्टर हाला सैब्री ने फेसबुक पर एक पोस्ट जारी करके दी.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE