कुख्यात अपराधी राम मेहर उर्फ रामबीर पश्चिमी दिल्ली में अपने एक दोस्त के घर के अंदर मरा हुआ मिला, तो शुरुआत में पुलिस ने सोचा कि यह गिरोहों की आपसी दुश्मनी का नतीजा हो सकता है। सबको लगा था कि रामबीर को किसी ने मार डाला। पुलिस की जांच में हालांकि जो सामने आया, वह चौंकाने वाला है। पुलिस के मुताबिक, एक खेल के दौरान रामबीर ने खुद को गोली मार ली। रुलेट नाम का खतरनाक रुसी खेल खेलने के दौरान रामबीर ने खुद को ही गोली मार ली।

 Criminal Shoots Himself During Game Of Death

वारदात की जगह पर मौजूद लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस इस नतीजे पर पहुंची है कि रामबीर नशे की हालत में था और अपने दोस्तों पर अपनी काबिलियत का सिक्का जमाने की कोशिश करते हुए उसने खुद को ही मार डाला। रविवार को रामबीर का गुट उत्तमनगर के एक घर में जमा हुआ। सबने शराब पीनी शुरू कर दी। कुछ समय बाद कथित तौर पर रामबीर ने अपनी पिस्तौल निकाली और अपने दोस्तों को चुनौती देते हुए कहा कि क्या वे ‘मौत का खेल’ खेलना चाहेंगे।

जब उसके दोस्तों में से कोई भी इस खेल को खेलने की हिम्मत नहीं जुटा सका तो रामबीर ने खुद अपनी पिस्तौल खाली की और उसमें सिर्फ एक गोली बची रहने दी। फिर उसने उसने घुमाया। अपने दोस्तों को उसने कहा कि मौत उसे छू भी नहीं सकती। यही कहते हुए उसने अपने सिर पर पिस्तौल रखी और गोली चला दी, लेकिन रिवॉल्वर के हैमर ने खाली चैंबर पर चोट मारी और गोली नहीं निकली। रामबीर की इस बहादुरी पर दोस्तों ने शराब का एक और जाम उछाला। सबने हंसते-हंसते शोले फिल्म का वह दृश्य याद किया, जब गब्बर इसी तरह अपने गिरोह के लोगों के सिर पर रखकर पिस्तौल चलाता है।

शराब का दौर चलता रहा। रामबीर कई बार इसी तरह पिस्तौल सिर पर रखकर गोली चलाता रहा। शराब के नशे में उसे खुद भी याद नहीं रहा कि उसने यह स्टंट कितनी बार दोहरा लिया है। वहां मौजूद उसके साथियों ने पुलिस को बताया कि आखिरकार वह मौका भी आया जब रामबीर ने पिस्तौल को सिर पर रखकर गोली चलाई और तेज धमाके के साथ गोली उसके सिर में घुस गई। रामबीर वहीं खून से लथपथ फर्श पर गिरा और मर गया। इस घटना से डरकर उसके सभी दोस्त वहां से भाग गए। पुलिस को आसपास के लोगों ने गोली चलने की आवाज सुनाई देने की शिकायत की थी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो उन्हें वहां रामबीर की लाश मिली।

शुरुआत में पुलिस को यह एक हत्याकांड का मामला लगा था। पुलिस ने घटना के समय वहां मौजूद सभी लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया। रामबीर के भाई ने पुलिस को उन सब लोगों का नाम बताया था जो कि वारदात के समय वहां मौजूद थे। वह खुद भी उस शाम रामबीर के ही साथ था। पुलिस ने सभी लोगों से अलग-अलग पूछताछ की और फिर उन्हें आमने-सामने रखकर भी सवाल किया।

इन सब लोगों के बयान की जांच के बाद पुलिस इसी नतीजे पर पहुंची है कि शायद उस दिन रामबीर की किस्मत ही उसके साथ नहीं थी। उसके एक दोस्त ने पुलिस को बताया कि वह यही खेल एक बार पहले भी खेल चुका था, लेकिन उस बार उसने याद रखा था कि वह कितनी बार गोली चला रहा है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रामबीर की लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस इस मामले में अब आत्महत्या के नजरिए से तहकीकात कर घटना के सभी पहलूओं की जानकारी जुटाने पर काम कर रही है।

Criminal Shoots Himself During Game Of Death


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें