moneyfb-story_647_030916012208पश्चिम बंगाल से एक मजदूर केरल में मजदूरी के लिए पहुंचे। लेकिन कुछ दिनों में ही उन्हें वह हासिल हो गया कि अब शायद मजदूरी की नौबत ही न आए। पश्चिम बंगाल के वर्धमान से मजदूरी करने केरल आए 22 साल के मोफिजुल रहीम शेख ने राज्य सरकार की एक करोड़ की लॉटरी जीत ली है।

 मोफिजुल केरल के चेवायूर में लॉटरी की रकम बैंक में जमा कराने के बाद अपने घर लौट रहे हैँ। गुरुवार को मोफिजुल के कोलकाता पहुंचने की संभावना है। उनके घरवाले जहां खुशी से फूले नहीं समा रहे वहीं उनकी सुरक्षा की चिंता भी उन्हें सता रही है।

मोफिजुल के ससुर शफिक-उल ने कहा कि हम बहुत खुश हैँ। लेकिन उनकी सुरक्षा के लिए डरे हुए भी हैं। हमें डर है कि कोई उनपर हमला न कर दे।

परिवार लॉटरी में मिली रकम से एक बिजनेस शुरू करने का मन बना रहा है। इसके अलावा एक नया घर बनाने के लिए भी सोचा जा रहा है। परिवार मोफिजुल के स्वागत की भव्य तैयारी में लगा है।

मोफिजुल शेख पिछले हफ्ते ही केरल के पूलादिक्कन्नू में रोजगार की तलाश में पहुंचे थे। पश्चिम बंगाल वह इतना नहीं कमा पा रहे थे कि घर का खर्च चल सके। यहां मोफिजुल को निर्माण क्षेत्र में मजदूरी काम मिला।

पिछले शुक्रवार को मोफिजुल शेख ने पहली मजदूरी के पैसे से 50 रुपए की लॉटरी का टिकट खरीदा। सोमवार को जब लॉटरी लगी तो शेख ने सबसे पहले पुलिस से संपर्क किया। उन्हें डर था कि कहीं कोई उसपर हमला न कर दे।

उन्होंने एक रात थाने में ही बिताई। अगले दिन पुलिस उन्हें लेकर पास के बैंक में पहुंची। मोफिजुल शेख का बैंक अकाउंट खुलवाने में पुलिस ने मदद भी की। इसके बाद उस अकाउंट में लॉटरी का पैसा जमा करा दिया गया।


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें