यमन की राजधानी सना के नज़दीक एक बाज़ार में हुए हवाई हमले में 30 लोगों के मारे जाने की ख़बर है. न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हमले में 30 लोग घायल भी हुए हैं जिसमें अधिकतर आम नागरिक हैं.

अभी यह साफ नहीं है कि हमला किसने किया, लेकिन हूथी विद्रोहियों ने सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन पर हमले का आरोप लगाया है. गठबंधन ने फिलहाल कोई भी टिप्पणी नहीं की है. ये हमला सना के पूर्वोत्तर इलाके नेहम में हुआ. इस इलाके पर हूथी विद्रोहियों का कब्ज़ा है.

और पढ़े -   मुस्लिम विरोधी सांसद ने ऑस्ट्रेलियाई संसद में बुर्का पहनकर मचाया हंगामा

एक अज्ञात सुरक्षा स्रोत ने विद्रोहियों की समाचार एजेंसी सबा को बताया कि हमले में 60 लोग मारे गए हैं. इस एजेंसी के अनुसार शनिवार को सना के अन्य इलाकों में भी हमले किए गए थे, लेकिन इसकी स्वतंत्र रूप से अभी तक पुष्टि नहीं हो सकी है.

गठबंधन का लक्ष्य है कि यमन में अब्द रब्बू मंसूर हादी की मौजूदा सरकार का नियंत्रण स्थापित किया जाए और पूर्व राष्ट्रपति अली अब्दुल्लाह सालेह के समर्थक विद्रोहियों को हराया जाए.

और पढ़े -   डोकलाम विवाद से उपजे तनाव के लिए चीन ने ठहराया पीएम मोदी को जिम्मेदार: चीन

पिछले वर्ष मार्च से शुरू हुए इस अभियान में अब तक क़रीब छह हज़ार लोग मारे जा चुके हैं. संयुक्त राष्ट्र के अनुसार इसमें से आधे से अधिक आम नागरिक हैं. (BBC)


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE