पेशावर। पाकिस्‍तान के पेशावर में पुलिस चेक पोस्‍ट पर हुए बम धमाके के बाद ठीक बाद अब पेशावर यूनिवर्सिटी पर आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में जहां तीन की मौत हो गई है वहीं कई छात्रों के घायल होने की खबर मिल रही है। हमले के वक्‍त हजारों छात्र यूनिवर्सिटी में मौजूद थे।

खबरों के अनुसार तीन हथियारबंद आतंकी गोलियां बरसाते हुए उत्‍तर-पश्चिम पाकिस्‍तान के चरसाडा में स्थित बाचा खान यूनिवर्सिटी में घुस गए हैं। हमलावरों के यूनिवर्सिटी में घुसने के बाद एक के बाद एक 7 बड़े धमाकों की आवाज भी सु‍नी गई है। इस हमले में एक की मौत के अलावा कई छात्र घायल हुए हैं जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है।

डॉन न्‍यूज ने हमले में घायल हुए छात्रों के हवाले बताया है कि आतंकियों ने यूनिवर्सिटी में 60-70 छात्रों के सिर में गोली मारी है। फिलहाल आतंकियों ने यूनिवर्सिटी में बने बॉयज होस्‍टल पर कब्‍जा किया हुआ है। डॉन न्‍यूज ने यह भी दावा किया है कि सेना ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है।

पाक मीडिया के अनुसार बुधवार को यूनिवर्सिटी में एक बड़ा मुशायरा होने वाला था जिसके चलते वहां डेढ़ हजार के लगभग छात्र मौजूद थे। इनमें 600 मेहमान भी हैं जो मुशायरे में शामिल होने के लिए आए थे। सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाल लिया है और दोनों तरफ से फायरिंग जारी है। सेना ने भी यू‍निवर्सिटी पहुंच चुकी है और वहां से छात्रों और घायलों को निकालने का काम जारी है। साभार: नईदुनिया


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें