इस्लामाबाद। आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई को लेकर भारत-अमेरिका चाहे जितना पाकिस्तान पर दबाव डाले, वहां की सेना का रुख बदलता नजर नहीं आ रहा है।

पठानकोट आतंकी हमले के बाद नवाज शरीफ ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की थी और विश्वास दिलाया था कि पाकिस्तान आतंकियों के खिलाफ सैन्य अभियान छेड़ेगा।

बहरहाल, अब खबर है कि पाकिस्तानी सेना ने पीओके यानी पाक अधिकृत कश्मीर में बैठे आतंकियों पर कार्रवाई करने से इनकार कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान के सेना प्रमुख राहील शरीफ इस बारे में नवाज शरीफ को दो टूक जवाब दे चुके हैं।

और पढ़े -   एर्दोगान ने दी रूहानी को दोबारा राष्ट्रपति बनने पर दी मुबारकबाद, रूहानी बोले - ईरान व तुर्की का क्षेत्रीय सहयोग अहम

राहील शरीफ के मुताबिक, पाक सेना पीओके में ट्रेनिंग ले रहे लश्कर, हिज्बुल और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लेगी। पाक सेना की नजर में कश्मीर में भारत विरोधी गतिविधियों अंजाम दे रहे संगठन उसकी रणनीति का हिस्सा हैं।

इसके साथ ही एक बार फिर स्पष्ट हो गया है कि पाकिस्तान में नवाज शरीफ से ज्यादा ताकतवर सेना प्रमुख राहील शरीफ हैं। साभार: naidunia


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE