सांकेतिक फोटो

जैसे जैसे अमेरिका और नार्थ कोरिया के रिश्तों मे तनाव बढ़ता जा रहा है वैसे वैसे सबसे रहस्मयी कहे जाने वाले इस देश से नित खुलासे होने लगे है. इस बार जो बात सामने आई है वो विचलित करने वाली है.

कोरिया से बाहर आई महिला गार्ड ने बताया की उत्तर कोरिया में पुरुष कैदी महिलाओं से सामूहिक बलात्कार करते है, यहाँ की जेलों में महिलाओं के लिए स्थिति नर्क से भी बदतर है उसने बताया कि उत्तर कोरिया की जेलों में महिला कैदियों के साथ पुरुष कैदी रेप करते हैं और उन्हें न्यूड कर ज़िंदा जला दिया जाता है.

खुलासे से दुनिया हुई विचलित

पूर्व गार्ड के इस खुलासे के बाद से दुनिया विचलित हो गयी है गार्ड ने बताया कि ये जेल किम जोंग के यातना शिविर हैं. जहां कैदियों को अमानवीय पीड़ा का सामना करना पड़ता है. लिम हे जिन नाम की महिला ने पश्चिमी मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में ये खुलासे किए.

महिला गार्ड ने बताया कैदियों को मामूली बात पार्ट जान से मार दिया जाता है. लाश सड़ने के लिए खुले में फेंक दिया जाता है. महिला कैदियों के साथ बलात्कार किया जा जाता है. किम जोंग उन के विरोधियों को जिंदा जला दिया जाता है. कैदी भागने की कोशिश करने वाले कैदियों का सिर काट दिया जाता है. महिला गार्ड ने बताया खौफ पैदा करने के लिए कैदियों को एक साथ गोली मार दी जाती है.

कौन है ये महिला गार्ड

महिला गार्ड एक शिविर में नौकरी करती थीं. बाद में उसे एक अपराध के लिए कुछ समय के लिए सजा दी गई थी. बाद में वह भागकर दक्षिणी कोरिया आ गई थीं. उसने बताया, ‘हम पहरेदारों का ब्रेनवॉश कर दिया जाता था. हमें कैदियों के साथ सहानुभूति नहीं रखने को कहा जाता था.’ गार्ड ने बताया मुझे उन चीजों पर अफसोस होता है. मुझे अपराधबोध भी होता है.’


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE