इज़राइल ने रमज़ान के दिनों में पानी सप्लाई पर रोक, इज़राइल की वाटर कंपनी ने मेकोरोत, जो की अधिकतर नोर्थेर्न वेस्ट किनारे को पानी पहुंचता हैं, ने वाटर सप्लाई रमज़ान के शुरुआती दिनों से रोक दी हैं.

343340C

वाटर कंपनी इज़राइली कॉलोनीज को प्राथमिकता देते हुए सारा पानी उनको पहुंचा रही हैं. जबकि फिलीस्तीन के शहरों, कस्बों और गांवों में पानी की सेवा नियमित तौर पर कम या प्राप्त ही नहीं हो रही हैं.

और पढ़े -   किसी को भी इस्लाम को आतंक से जोड़ने का अधिकार नहीं: एर्दोगान

मेकोरोत वाटर कंपनी सभी वेस्ट बैंक और कुओ के पानी को संचालित करता हैं, ने यह तय कर लिया है की किसको पानी मिलेगा और किसको नहीं मिलेगा. आपको बता दे यह वाटर कंपनी इज़राइल की राष्ट्रीय जल कंपनी हैं, जिसने फिलिस्तीन के जेनिन टाउन को पानी सप्लाई करना बंद कर दिया हैं. जिसके कारन फिलिस्तीन के हजारवीं लोग शहर छोड़ कर जा रहे हैं.

और पढ़े -   उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री बोले, ट्रम्प की धमकी कुत्ते भोकने जैसी

तो वही जेनिन सिटी के मेयर रघेब अल-हज हस्सन ने बताया कि , ‘बिना किसी लागेल नोटिस के ऐसे पानी कि सप्लाई बंद करना एक तरह का परलहय हैं, निवासी बुरी तरह से रमज़ान के इस समय में पीड़ित हैं.”

कसबे में पानी कि पूर्ती करने के लिए यहाँ के रहने वाले निवासी अपनी निजी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए पानी के टैंक खरीदने पर मजबूर हो गए, पानी कि किल्लत को पूरा करने के लिए $ 64 जोड़ा व्यय कई परिवारों के लिए एक वित्तीय बोझ है.

और पढ़े -   रोहिंग्या मुस्लिमों का नरसंहार को रोक सकता है सिर्फ ये शख्स

Web-Title: Water Supply cuts off in Palestine

Key-Words: Palestine, Israel, Watar company, water supply


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE