अलग अलग जंग, दुनिया के देशों में साम्राज्यवाद, बेगुनाह लोगों का जनसंहार, और आतंकवादी संगठनों पर निवेश यह वह कार्य हैं जिन्होंने अमरीका को दुनिया की सबसे खूखांर और अपराधी सरकार बना दिया है।

फिलिपीन्स एशिया का वह देश है जिसमें अमरीका अपने सपनों को साकार करने में जुटा हुआ है और उसकी निशानियों इस देश में देखी जा सकती है।

फ़िलिपीन्स के विरुद्ध इस अमरीकी युद्ध का एक प्रभाव अमरीकी सैनिकों द्वारा फ़िलिपीन्स के नागरिकों के सेक्स स्लेव के तौर पर प्रयोग करना है जो कि अमरीका के गंदे इतिहास के के साथ जुड़ी हुई है। अमरीकी सैनिकों के बीच वेश्यावृत्ति चाहे वह उनके अपने देश में हो या फिर अमरीका के बार इसका पुराना इतिहास रहा है। उदाहरण स्वरूप वेयतनाम के युद्ध में अमरीकी सैनिकों के बीच वेश्यावृत्ति अपनी चरम सीमा पर थी। ग्लोबल पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार 2011 में “All-metal jacket” फ़िल्म में अमरीकी-वेयतनाम नस्ल की दिखाया गया है।

और पढ़े -   म्यांमार को रोहिंग्या मुस्लिमों को वापस बुलाना ही होगा: शेख हसीना

अमरीका सैनिकों ने जब फ़िलिपीन्स को जापान से छीना तो बहुत से अमरीकी सैनिक ने अपने बना शादी के बच्चों के इस देश में छोड़ दिया, इन बच्चों की माएं और अमरीकी सैनिकों से पैदा हुए यह बच्चे सामाजिक स्तर पर कम थे और पढ़ेलिखे भी कम थे, इसलिए इन माओं ने युद्ध की स्थिति में जीवनयापन के लिए अपना शरीर बेचना शुरू कर दिया।

और पढ़े -   बांग्‍लादेश ने भारत को चेताया - नहीं रुका रोहिंग्याओं का पलायन तो पुरे क्षेत्र में पैदा होगा खतरा

1947 में फ़िलिपीन्स के उस समय के राष्ट्रपति मानोल रोक्स ने 22 सैन्य छावनियों को अमरीका के हवाले करने का समझौता किया। इस समझौते के एक साल बाद फ़िलिपीन्स में दो अमरीकी सैन्य अड्डे और पूर्व एशिया में एक अमरीकी हवाई अड्डा स्थापित किया गया।

क्लार्क हवाई अड्डे के करीब स्थित “शहरे फरिश्तगान” था जो कि कुछ समय के बाद “वेश्यावृति और अवैध सेक्स व्यापार का केन्द्र” बन गया, और यह अमरीकी सैनिको के लिए फ़िलिपीन्स में शराब और पोर्नोग्राफ़ी एवं अवैध सेक्स का अड्डा बन गया था।

और पढ़े -   कुर्दिस्तान के रूप में दूसरा इजरायल बनाने की साजिश, समर्थकों ने लहराए इजरायली झंडे

फ़िलिपीन्स में जारी सेक्स और वेश्यावृति के अवैध व्यापार की वजह को वेयतनाम युद्ध और इस देश में अमरीकी सैनिकों के प्रवेश के तौर पर देखना चाहिए। अमरीका के यह सैनिक अपने खाली समय में इन सेक्स केन्द्रों पर जाया करते थे।

निसंदेह इस घृणित कार्य के पीछ के राजनीतिक कारण है, लेकिन अमरीका द्वारा पैदा की गई इस स्थिति के पर दुनिया में कोई विरोध नहीं किया जाता है। क्योंकि अमरीकी युद्ध अपराध पर नजर रखने के लिए कोई संस्थान मौजूद नहीं है और संयुक्त राष्ट्र भी केवल अमरीका की नौकरी कर रहा है।

 


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE