hijab

बड़ते इस्लामोफोबिया के कारण अमेरिका में मुस्लिमों को भेदभाव और हिंसा का शिकार होना पड़ रहा हैं. एक ताजा मामले में हिजाब पहनीं एक मां-बेटी पर एक महिला ने हमला किया और उन पर थूक फेंककर उन्हें ‘आईएसआईएस’ का सदस्य बताया गया.

हिजाब पहनीं दोनों मुस्लिम महिलाओं ने शिकागो के पास वेस्ट रोजर्स पार्क में उन्हें उत्पीड़ित किए जाने और शारीरिक हमले की रिपोर्ट दर्ज कराई हैं. जिसमे उन्होंने कहा कि बताया कि एक महिला ने उन पर हमला किया और उनके खिलाफ इस्लाम विरोधी अपशब्द कहे. उन्होंने यह भी दावा किया कि शिकागो पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया.

और पढ़े -   अमेरिकी कांग्रेस: भारत और चीन में होगा युद्ध, अमेरिका के भारत से मजबूत होंगे सामरिक संबंध

पीड़ित सुजैन डामरा ने ‘एनबीसी शिकागो’ को बताया कि महिला ने बीते गुरूवार ही उन दोनों मां बेटी का पीछा किया था और उन्हें ‘आईएसआईएस’ कहकर संबोधित करने के बाद उन पर थूकने की भी कोशिश की थी. इन दोनों महिलाओं में से एक महिला द्वारा शूट किए गए वीडियो में दिखाया गया है कि कथित हमलावर उन्हें अपशब्द कह रही है. इस दौरान दोनों महिलाओं को अपनी कार में जान बचाने के लिए बैठते देखा जा सकता है.

और पढ़े -   गाजा पट्टी की बिजली आपूर्ति और रफा क्रॉसिंग की दुबारा खुलने की संभावना

विडियो में हमलावर महिला को कहते हुए सुना जा सकता है.. ‘‘..तुम आईएसआईआएस हो.. तुम आईएसआईएस हो.’’ पीडिता ने कहा कि कहा, ‘‘वहां दो युवक थे, जिनकी उम्र 21 या 22 के करीब रही होगी और उन्होंने भी हंसना शुरू कर दिया और उसे उकसाते हुए कहा हां, ये आईएसआईएस हैं.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE