hija

अमेरिका में हिजाब पहनने वाली मुस्लिम महिलाओं को लगातार भेदभाव का सामना करना पड़ रहा हैं. इसी भेदभाव के कारण एक मुस्लिम महिला को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा हैं.

वर्जीनिया के फेयरफेक्स काउंटी में फेयर ओक्स डेंटल केयर में डेंटल सहायक के तौर पर काम करने वाली नजफ खान को नौकरी से इसलिए निकाल दिया गया क्योंकि क्योंकि वह कार्यालय में हिजाब पहनती थी. नजफ ने एनबीसी वाशिंगटन को बताया, ‘मैं वाकई दुखी थी. जिस दिन यह हुआ, मैं टूट गई.’

और पढ़े -   पीएम मोदी के योग के चलते बारिश में भीगने के कारण कई बच्चें हुए बीमार

उन्होंने आगे बताया कि शुरुआती कुछ दिनों में हिजाब नहीं पहना था. तीसरे दिन उन्होंने हिजाब पहनने की सोची, क्योंकि नजफ ने महसूस किया कि उनकी नौकरी बनी रहेगी और इसे पहनना उनकी आध्यात्मिकमा से जुड़ा है. लेकिन उस दिन कार्यालय में डेंटल केयर सेंटर के मालिक डा. चक जो ने उनसे हिजाब हटाने को कहा. जो ने उससे कहा कि वे कार्यालय में एक तटस्थ माहौल बनाकर रखना चाहते हैं.

और पढ़े -   सऊदी बादशाह ने मुहम्मद बिन सलमान को दिया क्राउन प्रिंस का ओहदा

डा. चक जो ने नजफ़ से कहा कि वह हिजाब हटा दे, क्योंकि इस्लामी हिजाब से मरीजों को परेशानी होगी और वह अपने कार्यालय से धर्म को अलग रखना चाहते थे. नजफ़ ने बताया कि जो ने उन्हें अल्टीमेटम दे दिया कि यदि उन्होंने हिजाब पहनकर काम किया, तो उनकी नौकरी चली जाएगी. जब मैंने कहा कि मैं अपने धर्म से समझौता नहीं करूंगी तो उन्होंने मुझे बाहर का रास्ता दिखा दिया और मैं चली आई.

और पढ़े -   संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने दी अमेरिका को चेतावनी - 'वक्त है सुधर जाए वरना बाहर निकाल फेकेंगे'

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE