हाल ही में भारत के बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण करने को लेकर अमेरिका ने चिंता जताई है। उसने कहा है कि ऐसे परीक्षण परमाणु सुरक्षा लिए खतरा बढ़ा सकते हैं और यह क्षेत्रीय सुरक्षा को भी प्रभावित करेगा। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा कि हम हर उस परमाणु और मिसाइल परीक्षण की गतिविधि को लेकर चिंतित हैं, जिससे परमाणु सुरक्षा को लेकर खतरा बढ़ता है।

और पढ़े -   सीरिया: दमिश्क़ एयरपोर्ट पर इजरायल का हमला, बरसाए एक के बाद एक कई रॉकेट

US expresses concern over India's ballistic missile launchभारत के मिसाइल परीक्षण के बारे में पूछने पर मार्क ने कहा कि अमेरिकी विदेश विभाग ने इस संबंध में नई दिल्ली के सामने अपनी चिंता जाहिर कर दी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि परमाणु हथियार से लैस सभी देशों से हम अनुरोध करते हैं कि वे अपनी परमाणु शक्ति और मिसाइलों को लेकर संयम बरतें।

बृहस्पतिवार को भारत के मिसाइल परीक्षण को लेकर उन्होंने कहा था कि हम चिंतित हैं। इन गतिविधियों का असर क्षेत्रीय सुरक्षा पर भी पड़ता है। इस हफ्ते मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया था कि भारत ने परमाणु क्षमता वाली के-4 बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया है। इसको लेकर ही अमेरिका ने अपनी चिंता जताई है।  (Amar Ujala)

और पढ़े -   ईरान ने रोहिंग्या मुसलमानों के लिये भेजा 40 टन खाद्य सामग्री

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE