main-qimg-4de158da77d56293b567609ea0901ef8-c

संयुक्त राष्ट्र संघ की संस्था यूनेस्को ने सोमवार को एक संयुक्त बयान जारी करके कहा है कि इस्लाम धर्म दुनिया का सबसे शांति प्रिय धर्म है.

यूनेस्को और अंतर्राष्ट्रीय शांति फ़ाउंडेशन के छह महीनों तक चलें एक संयुक्त कार्यक्रम के तहत विश्व में प्रचलित विभिन्न धर्मों की समीक्षा की और उन धर्मों के शांतिप्रिय होने का स्तर पता करने के बाद इस्लाम को दुनिया का सबसे शांतिप्रिय धर्म घोषित किया गया हैं.

अंतर्राष्ट्रीय शांति फ़ाउंडेशन के शोध केन्द के प्रमुख राबर्ट मैगी ने इस बारे में कहा कि इस्लाम धर्म का उन हमलों और आतंकी गतिविधियों से कोई लेनादेना नहीं है जो इस्लाम के नाम पर होती हैं क्योंकि आतंकियों का कोई धर्म नहीं होता.

यह तो रही है वो बात जो मीडिया में चल रही है अब हम आपको बताते है इस खबर की सच्चाई

ये खबर सबसे पहले जूनताकारिपोर्टर नामक वेबसाइट पर इस्लाम का मजाक उड़ाने के उद्देश से प्रकाशित की गयी लेकिन यहाँ ये बात ध्यान देने योग्य है की जुनताकारिपोर्टर, इसी नाम से चल रही प्रसिद्ध वेबसाइट जनताकारिपोर्टर का हुबहू कॉपी है जो की जनता का रिपोर्टर का पाठकों को भ्रम में डालने के लिए बनाई गयी है.

आज उनेस्को ने खुद इस बात का खंडन किया है की उनका इंटरनेशनल पीस फाउंडेशन से कोई सम्बन्ध नही है तथा ना ही उनेस्को इस तरह के सर्टिफिकेट जारी करता है. नीचे पढ़े उनेस्को का स्पष्टीकरण जिसमे खुद उनेस्को कहता है की उसने इस तरह का कोई सर्टिफिकेट जारी नही किया.

क्या कहता है उनेस्को

खबर जब वायरल हुई तो दुनियाभर के अख़बारों में प्रकाशित की जाने लगी कोहराम न्यूज़ इस खबर की तह तक गया और आपके सामने लेकर आया यह सच्चाई जिसमे खुद उनेस्को को इस खबर का खंडन करने के लिए अपनी वेबसाइट पर स्पष्टीकरण देना पड़ा.

उनेस्को के अनुसार “जुनता का रिपोर्टर नमक वेबसाइट पर प्रकाशित “इस्लाम दुनिया का सबसे शांतिप्रिय धर्म” खबर जिसमे उनेस्को का एक सर्टिफिकेट लगाया गया है, इस तरह का कोई भी स्टेटमेंट कभी उनेस्को से जारी नही किया गया, तथा वेबसाइट ने जो प्रकाशित किया है वो फर्जी है. वेबसाइट पर यह सूचना एक व्यंग के तौर पर पब्लिश की गयी है.”

“उनेस्को का कभी भी ‘इंटरनेशनल पीस फाउंडेशन’ नामक संस्था जिसका रेफ़र दिया गया है, ऑफिसियल सम्बन्ध नही रहा और ना ही इस तरह के किसी स्टेटमेंट को स्वीकारता है”

uncesco

 


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें