john-kirby_1475208112

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अमेरिका ने भारत ने कहा कि ‘संयुक्‍त राष्‍ट्र ने जिनको आतंकी करार दिया है, अमेरिका उनके खिलाफ जंग में बेहद संजीदगी के साथ भारत के सहयोग का इच्‍छुक है.”

अमेरिकी प्रेस सेक्रेट्री जॉन अर्नेस्‍ट ने कहा, अमेरिका, भारत के साथ अपनी साझेदारी और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में साझा प्रयासों को लेकर दृढ़ता से प्रतिबद्ध है. उन्होंने आगे कहा, संयुक्‍त राष्‍ट्र ने जिनको आतंकी करार दिया है, अमेरिका उनके खिलाफ जंग में बेहद संजीदगी के साथ भारत के सहयोग का इच्‍छुक है. साथ ही पाकिस्तान से उम्मीद जताते हुए कहा, संयुक्‍त राष्‍ट्र द्वारा नामित आतंकियों और क्षेत्रों के खिलाफ संघर्ष में पाकिस्‍तान प्रभावी कार्रवाई करेगा.

और पढ़े -   फ़्रांसीसी राष्ट्रपति ने की मुस्लिमों की तारीफ़, कहा - आतंक के खिलाफ निभाई सराहनीय भूमिका

अमेरिकी प्रवक्ता ने कहा कि ताजा घटनाक्रम के बाद उपजे तनाव में भारत और पाकिस्तान को वार्ता की प्रक्रिया आगे बढ़ानी चाहिए.  उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच संवाद के जरिए हालात को सामान्य किया जा सकता है.

जॉन किर्बी ने कहा, उस तरह के हमले से तनाव बढ़ता है. हमारा दोनों पक्षों को यही संदेश है, उनको संपर्क बढ़ाने के लिए प्रयत्‍न करना चाहिए और तनाव बढ़ाने वाले कदमों से बचना चाहिए.

और पढ़े -   बगदादी ने जिस मस्जिद से किया था खिलाफत का ऐलान, आईएस ने गिराई 800 साल पुरानी वह ऐतिहासिक मस्जिद

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE