hijab

बड़ते इस्लाम्फोबिया के कारण पश्चिम देशों में हिजाब को प्रतिबंधित किया जा रहा हैं. हिजाब पहननें वाली मुस्लिम महिलाओं को अपमानित किया जा रहा हैं उन्हें हिंसा का शिकार बनाया जा रहा हैं.

ऐसे में स्कॉटलैंड पुलिस ने अपने विभाग में मुस्लिम महिलाओं की हिस्सेदारी बढाने के लिए मुस्लिम महिलाओं को हिजाब पहनने की अनुमति प्रदान की हैं. हालांकि इससे पहले भी महिला पुलिस में कुछ मुस्लिम महिलाओं को हिजाब पहने देखा जाता है लेकिन अब पुलिस ने इसकी अनुमति अधिकारिक रूप से देने का फैसला किया है.

इस फैसले पर बोलते हुयें स्कॉटलैंड पुलिस के चीफ फिल गोर्म्ले ने कहा कि हम चाहते है सारे समुदाय पुलिस के चयन में हिस्सा ले ,अब तक मुस्लिम महिलाये पुलिस में आने में जयादा उत्सुक नही थी लेकिन इस फैसले के बाद उनकी भागीदारी बड़ेगी .

ध्यान रहें कि ब्रिटेन के पुलिस विभाग में में मुस्लिम ,एशिया और अफ़्रीकी मूल की महिलाओ की बहुत कम हिस्सेदारी है. स्कॉटिश पुलिस मुस्लिम एसोसिएशन की चेयरमैंन फहद बशीर ने इस फैसले का स्वागत किया है और इसको सकारत्मक क़दम अच्छे नियत के साथ बताया है उन्होंने कहा अब मुस्लिम महिलाए पुलिस भर्ती में प्रतियोगी बनेंगी .


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

Related Posts

loading...
Facebook Comment
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें