सुंदर आवाज प्रतियोगिता के साथ दुबई इंटरनेशनल कुरान अवार्ड (डीआईएचक्यूए) के 21 वें संस्करण के अंत में अमेरिकी प्रतियोगी हुजैफा सिद्दीकी ने नौ अन्य लोगों को पछाड़ते हुए इस शीर्ष पुरस्कार को अपने नाम किया है.

पिछले साल टोरंटो कुरान प्रतियोगिता में तीसरे स्थान पर कब्जा कर चुके 20 वर्षीय अमेरिकी युअवक ने मंगलवार को अपनी सुरीली आवाज में कुरान सुनाकर लोगों को रूहानी एहसास करा दिया.

मुख्य प्रतियोगिता के भाग के रूप में शुक्रवार को प्रदर्शन करने वाले सिद्दीकी, समग्र पुरस्कार के शीर्ष दावेदारों में शामिल हैं. एक करीबी प्रतियोगिता में सिद्दीकी के बाद 17 वर्षीय अल्जीरियाई प्रतियोगी युसूफ हमाम, जिन्होंने सर्वश्रेष्ठ आवाज श्रेणी में दूसरा पुरस्कार जीता था.

इस अल्जीरियाई लड़के ने नौ साल की उम्र में कुरान को याद कर लिया था.  इस तरह की एक प्रतिष्ठित प्रतिस्पर्धा में भाग लेना उसके लिए एक सपने के सच होने के सामान है, और पुरस्कार जीतना एक बोनस.

सुंदर आवाज प्रतियोगिता में तीसरा पुरस्कार मोरोकन सलाह अल देन हरराउ के पास गया, जिन्होंने चार वर्ष की आयु में कुरान को याद करना शुरू किया. आइध विश्वविद्यालय के 21 वर्षीय शारिया छात्र हाफिज ए कुरान के परिवार से आते हैं, उनके पांच भाई-बहनों ने भी कुरान को मुकम्म्मल याद किया हुआ है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE