तुर्की-अरब संबंधों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आयोजित हुए दो दिवसीय सम्मेलन में गुरुवार को कुवैत में  तुर्की-अरब सांस्कृतिक संचार केंद्र स्थापित करने का निर्णय लिया गया है.

सम्मेलन आयोजन समिति के प्रमुख, अब्दुल्ला अक्कास के मुताबिक, तुर्की और अरब देशों के बीच विचार, साहित्य और रणनीतियों के आदान-प्रदान को बढ़ावा देने के लिए तुर्की-अरब सांस्कृतिक संचार केंद्र स्थापित करने का फैसला लिया गया है.

अक्सास ने कहा केंद्र के बारे में अधिक जानकारी देने में अभी कुछ और समय लगेगा. प्रतिभागियों ने तुर्की और अरब देशों के बीच संबंधों को बढ़ाने और दोनों पक्षों के बीच सामरिक साझेदारी को बढ़ावा देने के तरीकों पर ध्यान केंद्रित किया.

सम्मेलन के दौरान विभिन्न विषयों जैसे “सांस्कृतिक परिवर्तनों का सामना कर रहे अरब और तुर्क,” “सांस्कृतिक संपर्क, और संबंधों के विकास पर इसके प्रभाव” और “सामान्य समस्याओं का सामना कर रही इस्लामी दुनिया का भविष्य” पर भी चर्चा हुई.

सम्मेलन के अंत में, प्रतिभागी ने एक वार्षिक आधार पर ऐसी घटनाओं को आयोजित करने की इच्छा व्यक्त की और प्रस्तावित किया कि तुर्की अगले बैठक की मेजबानी करता है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE