एक वरिष्ठ व्हाइट हाउस के अधिकारी ने गुरुवार को वाशिंगटन में अल अरबिया न्यूज चैनल के संवाददाता से कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प मध्य पूर्व में नाटो-शैली सुरक्षा संगठन स्थापित करना चाहता है।

अपने नाम को न छपने की शर्त के साथ उस अधिकारी ने कहा  कि ट्रम्प ने सऊदी अरब की यात्रा के दौरान क्षेत्रीय सुरक्षा संगठन के गठन की घोषणा की है.  संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा गठबंधन के माध्यम से इस क्षेत्र को स्थिरता और सुरक्षा लाने के लिए तथा आईएस को नष्ट करने के बाद इस संगठन की रूपरेखा और संरचना की स्थापना की जाएगी जिसमें वाशिंगटन के कई सहयोगी शामिल हैं।

और पढ़े -   रोहिंग्या मुस्लिमो पर आंग सान सु ने तोड़ी चुप्पी कहा, रोहिंग्या म्यांमार में आतंकी हमलो में शामिल, अन्तराष्ट्रीय दबाव नही झुकेंगे

उन्होंने कहा कि यह इकाई रोजगार और निवेश के अवसरों को भी बढ़ाएगी और बनाएगी, जिससे समृद्धि की स्थिति बढ़ेगी जिससे आर्थिक विकास, पुनर्निर्माण, शरणार्थियों की वापसी में मदद मिलेगी और संघर्ष का अंत भी होगा। उन्होंने बताया कि इसी प्लान के तहत ट्रम्प की सऊदी अरब की यात्रा हो रही है. इस बारें में ट्रम्प ने  प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान को वाशिंगटन यात्रा के दौरान बताया था।

और पढ़े -   सांप्रदायिकता वैमनस्य पालने के बजाय अच्छी शिक्षा देने पर ध्यान दे भारत: नोबेल विजेता रामाकृष्णन

आधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रम्प का प्रशासन मुसलमानों के साथ युद्ध में नहीं है बल्कि चरमपंथ और कट्टरवाद के खिलाफ है।


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE