न्यूयॉर्क। डोनाल्ड ट्रम्प ने एक बार इराक जंग के लिए अमेरिका को जिम्मेदार माना है। ट्रम्प ने मंगलवार को प्राइमरी इलेक्शन कैम्पेन के दौरान एक स्पीच में कहा कि इराक का फॉर्मर प्रेसिडेंट सद्दाम हुसैन आतंकियों का खात्मा करने में सबसे अच्छा था। अब इराक आतंकियों के लिए हार्वर्ड बन गया। बता दें कि यूएस प्रेसिडेंशियल इलेक्शन में रिपब्लिक पार्टी की नॉमिनेशन रेस में ट्रम्प सबसे आगे चल रहे हैं

trump defeatedक्या कहा ट्रम्प ने
– ओहियो में बोलते हुए ट्रम्प ने कहा, “वह हमेशा से ही इराक वॉर के खिलाफ थे। इसने मिडल ईस्ट डिस्टेबलाइज किया और आईएसआईएस को खड़ा किया।
– सद्दाम हुसैन अच्छा था या बुरा? इसकी फिक्र किसे हैं। लेकिन वह आतंकियों के खात्मे के लिए सबसे अच्छा लीडर था।
– यूएस फोर्स ने इराक से लौटकर बहुत बड़ी गलती की। अब ईरान, इराक के दूसरे सबसे बड़े ऑयल रिजर्व्स पर कंट्रोल करना चाहता है।
– आईएसआईएस हम अमेरिकियों से ज्यादा स्मार्ट है। जो मौका देखकर इराक में जम गया।

US में अवैध रूप से रह रहे एक करोड़ लोग जाएंगे वापस
– एक दिन पहले ट्रम्प ने कहा था, अगर वे प्रेसिडेंट बने तो अमेरिका में अवैध ढंग से रह रहे एक करोड़ 10 लाख लोग वापस भेजे जाएंगे।
– साथ ही वे मैक्सिको को बॉर्डर पर दीवार बनाने के लिए फोर्स करेंगे। ताकि अवैध रूप से सीमा पार से लोगों का आना रोका जा सके।
इससे पहले ट्रम्प ने क्या दिए थे बयान
– दिसंबर में अपने कैम्पेन की शुरुआत में ट्रम्प ने कहा था, “यूएस में मुसलमानों की एंट्री पर बैन तब तक जारी रहना चाहिए, जब तक देश को यह पता न चल जाए कि आखिर यहां हो क्या रहा है।
– सऊदी के प्रिंस तलाल ने ट्रम्प को टैग करते हुए ट्वीट किया था, “अमेरिका के राष्ट्रपति पद की रेस से हट जाओ, क्योंकि तुम जीतने वाले नहीं।
– प्रिंस ने यह भी लिखा था, “तुम न सिर्फ GOP (रिपब्लिकन पार्टी) के लिए, बल्कि पूरे अमेरिका के लिए शर्मिंदगी का सबब ह
– तलाल के ट्वीट से तिलमिलाए ट्रम्प ने भी तीखे जवाब दिए। ट्रम्प ने ट्वीट किया, “नशेड़ी प्रिंस अपने ‘डैडी’ के पैसों से हमारे अमेरिकी लीडर्स को कंट्रोल करना चाहता है। मैं जब चुना जाऊंगा, तो ऐसा होने नहीं दूंगा।
– कुछ दिन पहले ट्रम्प ने इंडिया, चीन, मेक्सिको, जापान और वियतनाम जैसे देशों का नाम लेते हुए कहा कि ये देश अमेरिका से नौकरियां छीन रहे हैं। हम इन देशों से सारी जॉब्स वापस लाएंगे।
– ट्रम्प का ये कमेंट साउथ कैरोलिना में मिली जीत के बाद आया था।

लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें