वॉशिंगटन: रिपब्लिकन पार्टी में राष्ट्रपति पद के लिए अग्रणी उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को उस समय झटका लगा जब वह अपने प्रतिद्वंद्वी टेड क्रूज और मारको रूबियो से अमेरिकी राजधानी और योमिंग में बुरी तरह परास्त हो गए। यह इस बात के संकेत हैं कि पार्टी की तरफ से नामांकन को लेकर संघर्ष कठिन हो गया है।

 trump defeated

व्हाइट हाउस के लिए ट्रंप की दौड़ में ठहराव लाते हुए रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल सीनेटर क्रूज और रोबियो ने यामिंग और डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया में क्रमश: जीत दर्ज की।

और पढ़े -   इस्राईली सेना में बढ़ रही आत्महत्या की दर, दो दिनों के दौरान 2 सैनिकों ने की खुदखुशी

इस प्रक्रिया में क्रूज को नौ प्रतिनिधियों का समर्थन हासिल हुआ और रूबियो को दस प्रतिनिधियों ने समर्थन दिया और अब उनकी नजर फ्लोरिडा, ओहायो, इलिनोइस, मिसौरी और नॉर्थ कैरोलिना में 15 मार्च को होने वाले वोट पर है।

रियल इस्टेट व्यवसायी 69 वर्षीय ट्रंप को वर्तमान में इस दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा है क्योंकि उनके पास सबसे ज्यादा 460 प्रतिनिधि हैं जबकि क्रूज के पास 367, रूबियो के पास 153 और ओहायो के राज्यपाल जॉन कासिच को 63 प्रतिनिधियों का समर्थन हासिल है।

और पढ़े -   केरल: सड़क का नाम रखा गया 'गज़ा', फिलिस्तीनी नाम होने पर उठाई गई आपत्ति

पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने के लिए कुल 2472 प्रतिनिधियों में से 1237 प्रतिनिधियों का समर्थन जरूरी है।


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE