jimmy

अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति जिमी कार्टर ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से स्वतंत्र फ़िलिस्तीन को मान्यता दिए जाने की मांग करते हुए कहा कि डॉनल्ड ट्रम्प के वाइट हाउस की कमान संभालने से पहले फ़िलिस्तीनी को मान्यता दे दी जाए.

92 वर्षीय कार्टर ने कहा कि  “मुझे विश्वास है कि राष्ट्रपति बदलने से पहले अमरीका अभी भी इस्राईल-फ़िलिस्तीन तनाव के भविष्य का मार्ग तय कर सकता है, लेकिन वक़्त कम बचा है.” उन्होंने कहा कि, “20 जनवरी को सत्ताकाल ख़त्म होने से पहले इस शासन को फ़िलिस्तीनी स्टेट को अमरीकी कूटनैतिक मान्यता देने का निर्णायक क़दम उठाना चाहिए क्योंकि 137 देश पहले ही ऐसा कर चुके हैं और उसे संयुक्त राष्ट्र संघ की पूरी सदस्यता दिलाने में मदद करनी चाहिए.

और पढ़े -   मंसूर हादी यमन युद्ध के लंबा खिचने का मुख्य कारणः अमीराती राजदूत

जिमी कार्टर ने कहा कि उन्हें यक़ीन है कि फ़िलिस्तीनी राष्ट्र को मान्यता देने से दूसरे देशों के लिए इसी मार्ग पर चलना आसान हो जाएगा और इस्राईल-फ़िलिस्तीन तनाव के भविष्य के संबंध में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव का मार्ग समतल होगा.

उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को 1967 की सीमाओं के बाद इस्राइली बस्तियों की अवैधता पर बल देना चाहिए और साथ ही पक्षों के लिए बदलाव के लिए बातचीत की संभावना खुली रखनी चाहिए।.

और पढ़े -   सऊदी प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान ने कहा - यमन युद्ध से अब निकलना चाहते है बाहर

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE