पाकिस्तान के गृह मंत्री चौधरी निसार अली ने सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के दावेदार डॉनल्ड ट्रंप के बयान कर कड़ा ऐतराज जताते हुवे कहा कि पाकिस्तान अमेरिका का उपनिवेश नहीं है. अगर ट्रंप की ये सोच हैं तो उन्हें इस गलतफहमी से बाहर आ जाना चाहिए.

ट्रंप ने कहा था कि अगर वो अमेरिका के राष्ट्रपति बनते हैं तो लादेन की मुखबिरी करने के आरोप में बंद शकील अफरीदी को पाकिस्तान की जेल से तुरंत रिहा करवा देंगे. निसार ने कहा कि शकील अफरीदी की तकदीर का फैसला करने का अधिकार पाकिस्तानी कोर्ट को ही हैं.

फॉक्स न्यूज ने एक इंटरव्यू के दौरान ट्रम्प से पूछा था कि अगर वो अमेरिका के राष्ट्रपति बनते हैं तो क्या वह शकील अफरीदी को रिहा करवायेंगे? ट्रम्प ने कहा था कि वह शकील अफरीदी को दो मिनट में रिहा करवा देंगे. जब उनसे पूछा कि वो कैसे रिहा करवायेंगे तो इस पर ट्रंप ने कहा- मैं उन्हें कहूंगा कि अफरीदी को बाहर करो और उन्हें करना पड़ेगा.

पाकिस्तान के गृह मंत्री ने चेतावनी देते हुए कहा कि पाकिस्तान अमेरिका का कोई उपनिवेश नहीं है. ट्रंप को एक संप्रभु राष्ट्र की तरह पाकिस्तान का सम्मान करना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कहा कि शकील अफरीदी पाकिस्तानी नागरिक है और किसी को हक नहीं है कि उनके भविष्य को लेकर हमें डिक्टेट करे.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें