nasir

क़तर ने दुनिया की सुरक्षा के लिए इजराइल के परमाणु हथियारों के निरस्त्रीकरण को जरुरी बताते हुए कहा कि जब तक इजराइल के पास परमाणु हथियार हैं दुनिया असुरक्षित हैं.

क़तर की परमाणु हथियार निषेध समिति के अध्यक्ष नासिर बिन मोहम्मद अली ने अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी की साठवीं बैठक में परमाणु निरस्त्रीकरण पर जोर देते हुए कहा कि इस्राईल को अंतरराष्ट्रीय प्रस्तावों एवं संधियों के पालन के लिए मजबूर करना चाहिए.अली ने मांग की है कि अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा एजेंसी को इस्राईल के परमाणु संयंत्रों की निगरानी करें.

और पढ़े -   प्रतिबंधों का उत्तरी कोरिया पर हुआ उल्टा असर, आर्थिक प्रगति जारी

उन्होंने आगे कहा कि इजराइल ने परमाणु हथियारों और रासायनिक हथियारों का भारी मात्रा में उत्पादन कर  मध्यपूर्व में सामूहिक विनाश के हथियारों का भंडार लगा दिया. जिसके दम पर वह हमेशा इलाक़े के देशों को युद्ध की धमकियां देता रहता है और पड़ोसी देशों के ख़िलाफ़ सैन्य कार्यवाहियां करता रहता है.

ऐसे में इजराइल के हाथों में परमाणु हथियार और सामूहिक विनाश के हथियारों का होना न केवल इलाक़े के देशों के लिए बल्कि पूरी दुनिया के लिए ख़तरनाक है और जब तक यह शासन है दुनिया असुरक्षित है.

और पढ़े -   व्हाइट हाउस में भी शुरू हुआ ट्रम्प का विरोध, प्रेस सचिव शॉन स्पाइसर का इस्तीफा

गौरतलब रहें कि  तेल-अवीव ने हमेशा परमाणु अप्रसार एवं उसके निरस्त्रीकरण से संबंधित समझौतों पर हस्ताक्षर से साफ़ इनकार किया है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE